×

UP की राजधानी में कोरोना का कहर, CM हेल्पलाइन दफ्तर में 9 कर्मचारी संक्रमित

कोरोना वायरस के वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। अब इस बीच उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना के बुधवार को 21 नए मामले सामने आए हैं। इनमें से 9 मरीज सीएम हेल्पलाइन ऑफिस के कर्मचारी हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 10 Jun 2020 4:28 PM GMT
UP की राजधानी में कोरोना का कहर, CM हेल्पलाइन दफ्तर में 9 कर्मचारी संक्रमित
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। अब इस बीच उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना के बुधवार को 21 नए मामले सामने आए हैं। इनमें से 9 मरीज सीएम हेल्पलाइन ऑफिस के कर्मचारी हैं। मिली जानकारी के मुताबिक सभी 9 कर्मचारी गोमती नगर के सीएम हेल्पलाइन नंबर के दफ्तर में कार्यरत हैं।

सीएम हेल्पलाइन ऑफिस में 9 कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया है। गोमतीनगर विभूतिखंड साइबर हाइट में सीएम हेल्पलाइन 1076 का ऑफिस है जिसमें बड़ी संख्या में कर्मचारी काम करते हैं।

यह भी पढ़ें...कोरोना पर स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन का बड़ा बयान, अन्य देशों के मुकाबले भारत में…

इन कर्मचारियों की शंका के आधार कोरोना की जांच की गई। सीएमओ डॉ. नरेंद्र अग्रवाल के निर्देश पर सिविल अस्पताल की टीम मंगलवार को सीएम हेल्पलाइन दफ्तर गई थी। सिविल अस्पताल की टीम ने जांच के लिए 40 कर्मचारियों के नमूने लिए गए। इनमें नौ कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

यह भी पढ़ें...कोरोना टेस्टिंग पर CM सख्त, बोले- 15 जून तक ट्रूनेट मशीन का इस्तेमाल हो जाए शुरू

अब जिन क्षेत्र में संक्रमित मिले हैं उनको सील करने की कार्रवाई शुरू हो गई है। अब पूरे क्षेत्र को सैनिटाइज किया जाएगा। उत्तर प्रदेश की राजधानी में कोरोना मरीजों की संख्या बढ रही है और इसके साथ ही कंटेंमेंट जोन एवं हाॅटस्पाॅट की भी संख्या बढ़ रही है। बुधवार को तीन नए क्षेत्रों को कंटेंमेंट जोन में शामिल किया गया।

यह भी पढ़ें...कोरोना के खिलाफ जंगः झांसी उत्तर मध्य रेलवे ने कर दिया ये बड़ा काम

लखनऊ में अब 19 कंटेंमेंट जोन

स्वास्थ्य विभाग के निर्देश पर दोनों इलाकों में बैरीकेटिंग लगाकर सील किया गया है। स्वास्थ्य विभाग टीम के द्वारा लोगों के नमूने लिए जा रहे हैं। इलाके को सैनिटाइज किया जाएगा। अब लखनऊ में अब 19 कंटेंमेंट जोन हो गए हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story