×

हाथरस कांड की CBI जांच: सीएम योगी ने दिए आदेश, अब नहीं बचेंगे गुनहगार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस मामले में बडी कार्रवाई करते हुए मौजूदा एसपी, डीएसपी, इंस्पेक्टर व कुछ अन्य को सस्पेंड कर दिया।

Shivani
Published on: 3 Oct 2020 3:42 PM GMT
हाथरस कांड की CBI जांच: सीएम योगी ने दिए आदेश, अब नहीं बचेंगे गुनहगार
X

श्रीधर अग्निहोत्री

लखनऊ। हाथरस कांड में परिवार की सीबीआई मांग को स्वीकार करते हुए राज्य सरकार ने इस पूरे मामले की सीबीआई से जांच कराने की सिफारिश की है। इसके पहले आज दोपहर अपर मुख्य सचिव अवनीष अवस्थी और पुलिस महानिदेषक हितेष चन्द्र अवस्थी ने हाथरस मे पीडिता के परिजनों से बात की। वहां से लौटकर अपर मुख्य सचिव गृह अवनीष अवस्थी और पुलिस महानिदेषक हितेश चन्द्र अवस्थी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपनी रिपोर्ट दी जिसके बाद यह बडा फैसला लिया गया।

सीएम योगी ने दिए सीबीआई जांच के आदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस फैसले से विपक्षी दलों का मुंह बंद हो गया है जो बराबर सीबीआई जांच की मांग कर रहा था। इसके पहले भी प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस मामले की गंभीरता से लेते हुए बडी कार्रवाई कर चुके है। उन्होेंने जहां एक तरफ प्राथमिक जांच रिपोर्ट के आधार पर मौजूदा एसपी, डीएसपी, इंस्पेक्टर व कुछ अन्य के खिलाफ सस्पेंशन की कार्रवाई भी कर चुके है। वहीं वादी प्रतिवादी तथा इस कांड से जुडे प्रशासनिक अधिकारियों के नार्को पॉलीग्राफ टेस्ट भी कराए जाएंगें।

hathras case opportunity for Congress against yogi govt Rahul priyanka got benefits

ये भी पढ़ेंः योगी ने गंवाया अपना किला, अब राहुल-प्रियंका को मिला यूपी का रास्ता

अधिकारियों के नार्को पॉलीग्राफ टेस्ट, एसआईटी का गठन

योगी आदित्यनाथ ने इसके पहले इस मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन करा चुके हैं जो अपनी रिपोर्ट एक सप्ताह के अंदर उन्हे सौंपेगी। आदित्यनाथ के आदेश के बाद गृह सचिव भगवान स्वरूप की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय एसआईटी टीम मामले की जांच कर रही है। एसआईटी की टीम इस समय हाथरस में ही है।

Hathras-case

ये भी पढ़ेंः राहुल-प्रियंका की पीड़ित परिवार से मुलाक़ात, लिपट कर रोई मां, कुछ ऐसा रहा नजारा

एसआईटी में दलित और महिला अधिकारी भी शामिल हैं। इन दिनों एसआईटी की टीम हाथरस के उस गांव में डेरा जमाए हुए है। एसआईटी की टीम को एक सप्ताह के अन्दर मुख्यमंत्री योगी को अपनी रिपोर्ट देनी है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story