×

अयोध्या जाएंगे CM योगी, राम मंदिर भूमि पूजन की तैयारियों का लेंगे जायजा

अयोध्या में 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर का भूमि पूजन करेंगे। इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को अयोध्या के दौरे पर जाएंगे।

Newstrack
Published on: 24 July 2020 6:30 PM GMT
अयोध्या जाएंगे CM योगी, राम मंदिर भूमि पूजन की तैयारियों का लेंगे जायजा
X
yogi adityanath

लखनऊ: अयोध्या में 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर का भूमि पूजन करेंगे। इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को अयोध्या के दौरे पर जाएंगे। सीएम योगी यहां पर राम मंदिर के भूमिपूजन की तैयारियों का जायजा लेंगे।

सीएम योगी पीएम मोदी के आगमन को लेकर तैयारियों की भी समीक्षा करेंगे। सीएम योगी अयोध्या में साधु- संतों से मुलाकात करेंगे। इसके साथ ही वह अधिकारियों के साथ राम जन्मभूमि स्थल का भी जायजा लेंगे। पीएम मोदी का 5 अगस्त को अयोध्या आना प्रस्तावित है।

मिली जानकारी के मुताबिक 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर भूमिपूजन में कुल 200 लोग ही मौजूद रहेंगे, लेकिन सूची 268 लोगों की बनी है, लेकिन कोरोना काल में नियमों के हिसाब से 200 लोग ही मौजूद रहेंगे।

यह भी पढ़ें...चारों धाम पर बड़ा फैसला: श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी, हो जाएं यात्रा के लिए तैयार

इससे पहले बीते हफ्ते भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या के विकास के लिए कराए जाने वाले कार्यों का जायजा लिया था। इस संबंध में सीएम योगी ने प्रेजेंटेशन भी देखा था।

यह भी पढ़ें...BJP का अशोक गहलोत पर गंभीर आरोप, SOG चीफ पर भी खड़े किए सवाल

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि अयोध्या नगरी ने आने वालों को कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। सीएम ने कहा कि अयोध्या नगरी के विकास के सभी काम योजना बनाकर चरणबद्ध तरीके से किए जाए। अयोध्या नगरी का विकास इस प्रकार से हो कि यहां आने वालों को कोई परेशानी न हो।

यह भी पढ़ें...राम मंदिर निर्माण पर नई खुशखबरी, आया ये बड़ा फैसला…

मंदिर का भूमिपूजन

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए 5 अगस्त को भूमि पूजन की तारीख निर्धारित की गई है। इसके लिए पीएम मोदी को न्योता भेजा गया है। पीएम पांच अगस्त को राम मंदिर की नींव रखेंगे।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story