×

यूपी: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर को मिली अंतरिम जमानत

थाना हज़रत गंज लखनऊ के 2015 में प्रदर्शन रोकने पर पुलिस पार्टी पर पथराव के आरोप में आज समर्पण करने पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर को विशेष जज एमपी /एमएलए पवन तिवारी ने अंतरिम जमानत स्वीकार कर ली।

Dharmendra kumar
Published on: 16 March 2019 3:33 PM GMT
यूपी: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर को मिली अंतरिम जमानत
X
कांग्रेस नेता से मंच पर ही भिड़े राजबब्बर, आजम के खिलाफ बोलने से किया इनकार

प्रयागराज: थाना हज़रत गंज लखनऊ के 2015 में प्रदर्शन रोकने पर पुलिस पार्टी पर पथराव के आरोप में आज समर्पण करने पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर को विशेष जज एमपी /एमएलए पवन तिवारी ने अंतरिम जमानत स्वीकार कर ली।

यह भी पढ़ें.....होली पर अपने पकवानों में भरिये स्वाद के रंग, मेहमानों को खिलाएं गुझिया की नयी वैरायटी

अपराध की गंभीरता को देखते हुए अभियोजन के अपर ज़िला शासकीय अधिवक्ता राजेश गुप्ता के समय की मांग को स्वीकार करते हुए ज़मानत प्रार्थना पत्र की सुनवाई 5 अप्रैल को निश्चित करते हुए तब तक के लिए अन्तरिम ज़मानत स्वीकार कर ली है।

यह भी पढ़ें.....Lok Sabha Election 2019: गठबंधन के गले की फांस बनने लगे असंतुष्ट, खिसक रही जमीन

17 अगस्त 2015 को महंगाई, बेरोज़गारी, किसानों के ऋण, बढ़ती पेट्रोल की कीमतों, व बढ़ते हुए अपराध के विरोध में लक्ष्मण मेला क्षेत्र में कांग्रेस कमेटी की ओर से धरना प्रदर्शन था। जहां उत्तेजक भाषण देने के लिए नेताओं राज बब्बर, निर्मल खत्री, रीता बहुगुणा जोशी, मधु सूदन, प्रवीण जैन, शारिक अली के भाषण पर उत्तेजित 500 अज्ञात कार्यकर्ताओ का जुलूस आगे बढ़ा जिसे रोकने पर सभी ने पुलिस वालों पर ईंट पत्थर चला दिए व जान लेवा हमला किया था। जिसमें एडीएम निधि श्रीवास्तव, एसपी राजीव मल्होत्रा, अवनीश मिश्र गंभीर रूप से घायल हुए। जिसकी एफआईआर हज़रतगंज थाना में एस आई प्यारे लाल ने धारा147,148, 149, 332, 336, 353, 307, 337, 338, 341, 343 आइपीसी में दर्ज कराई, जिसमें आरोप पत्र लगने के बाद आज राज बब्बर ने हाज़िर होकर अन्तरिम ज़मानत कराई। अब राज बब्बर को फिर से व्यक्तिगत रूप से 5 अप्रैल को न्यायालय में हाज़िर होना है।

यह भी पढ़ें.....Lok Sabha Election 2019: गठबंधन के गले की फांस बनने लगे असंतुष्ट, खिसक रही जमीन

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story