अपराधी होंगे निहत्थे: असलहे हो जाएंगे निरस्त, यूपी के थाने जुटे तैयारी में

असलहों की दम पर गुंडई करने वालों की खैर नहीं है क्योंकि पुलिस अधीक्षक ने ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करनी प्रारंभ कर दी है जो अपने असलहे के बल पर दबंगई करते थे।

UP Criminals Arms licence will cancel police stations preparing report

असलहे होंगे निरस्त (photo social media)

औरैया। अब असलहों की दम पर गुंडई करने वालों की खैर नहीं है क्योंकि पुलिस अधीक्षक ने ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करनी प्रारंभ कर दी है जो अपने असलहे के बल पर दबंगई करते थे। पुलिस अधीक्षक ने इस प्रकार के लोगों के असलहों को जप्त करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। जिससे दो या तीन असलहे धारकों में मायूसी छा गई है और वह अपने असलह को सरेंडर कराए जाने के लिए माध्यमों की तलाश कर रहे हैं।

संगीन धाराओं में संलिप्त अपराधियों के असलहे जल्द होंगे निरस्त

संगीन धाराओं में संलिप्त अपराधियों के असलहे निरस्त कराए जाने के लिए खाका तैयार किया जा रहा है। पुलिस व जिला प्रशासन ने जांच शुरू कर जल्द रिपोर्ट बनाने की तैयारी भी शुरू कर दी है। ऐसे असलहाधारियों को खंगाला जा रहा है जिन पर गंभीर आपरधिक मामले दर्ज हैं। जांच के बाद पुलिस आपराधिक मुकदमे दर्ज वाले सभी असलहा धारकों के लाइसेंस निरस्त कराने की कार्रवाई शुरू कर देगी।

थानों से तैयार कराई जा रही रिपोर्ट

जांच रिपोर्ट के आधार पर अपराधियों के लाइसेंस निरस्त किए जाने की कार्रवाई की जाएगी। जिले में ऐसे अपराधियों का अब इतिहास खंगाला जा रहा है जिन पर असलहा लेने के दौरान कोई भी मुकदमा दर्ज नहीं था लेकिन बाद में आपराधिक मामले भी दर्ज हुए। इसके बाद भी किसी तरह की कार्रवाई नहीं हो सकी।

UP Criminals Arms licence will cancel police stations preparing report

अब जिले में अपराधियों पर शिकंजा कसने के साथ ही उनके असलहा निरस्त कराने के लिए पुलिस व प्रशासन ने कवायद शुरू कर दी है। जनपद के सभी असलहाधारकों की नए सिरे से जांच कराई जाएगी। असफर भी मान रहे हैं कि जिले में सैकड़ों लाइसेंस धारक ऐसे हैं जिन पर कोई न कोई मुकदमा दर्ज है। अब उन लाइसेंस धारकों की सूची तैयार कर लाइसेंस निरस्त करने की तैयारी है। जिसमें सभी थानों से रिपोर्ट मांगी जाने लगी है।

ये भी पढ़ें :मोदी के पूर्व मंत्री की बगावत: किसानों के साथ खड़ी, दे डाली ये चेतावनी

अब तक एक दर्जन से अधिक हो चुके हैं लाइसेंस निरस्त

संगीन धाराओं में संलिप्त होने वाले करीब एक दर्जन से अधिक लोगों के लाइसेंस डीएम की ओर से निरस्त किए जा चुके हैं। साथ ही सभी थानों से रिपोर्ट मांगी जा रही है। जांच रिपोर्ट आने के बाद संबंधित के लाइसेंस निरस्त किए जाने की कार्रवाई होगी।

UP Criminals Arms licence will cancel police stations preparing report

जल्द होगें आधा सैकड़ा लाइसेंस निरस्त

लाइसेंस बनवाने के दौरान जिन लोगों की ओर से आवेदन किए गए थे उन पर किसी प्रकार के मामले दर्ज नहीं थे। बाद में उन्हीं असलहों से घटनाओं को अंजाम दिया गया। अभी तक आधा सैकड़ा अपराधियों की रिपोर्ट आई है जिनके लाइसेंस निरस्त कराए जाने की तैयारी की जा रही है।

ये भी पढ़ें : यूपी के थाने में कांड: दलित युवक के साथ हुआ ऐसा, पुलिसकर्मियों पर केस अब…

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक सुनीति का कहना है कि संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज होने के बाद भी कई लोगों पर असहले हैं। उनकी जांच कराई जा रही है। जांच होने के बाद उनका लाइसेंस निरस्त कराए जाने की कार्रवाई जाएगी।

रिपोर्टर प्रवेश चतुर्वेदी औरैया

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App