यूपी के थाने में कांड: दलित युवक के साथ हुआ ऐसा, पुलिसकर्मियों पर केस अब…

सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली के लालगंज कोतवाली क्षेत्र के बेहटा कला के पूरे बैजू गांव निवासी मोहित की 30 अगस्त को पुलिस कस्टडी में मौत हो गई थी।

raibareli police

यूपी के थाने में कांड: दलित युवक के साथ हुआ ऐसा, पुलिसकर्मियों पर केस अब...

रायबरेली: सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली के लालगंज कोतवाली क्षेत्र के बेहटा कला के पूरे बैजू गांव निवासी मोहित की 30 अगस्त को पुलिस कस्टडी में मौत हो गई थी । जिसमें परिजनों ने पुलिस पर पिटाई का आरोप लगाया था और दोषी पुलिस कर्मियों पर मुकदमा दर्ज करने की मांग की थी।

ये भी पढ़ें: विकास कार्यो की समीक्षा बैठक: शामिल हुए पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री,दिए ये निर्देश

पुलिस विभाग में हड़कंप

मामले के तूल पकड़ने पर मामले की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दे दिए गए थे। मामले में गंभीर रुख अपनाते हुए मौजूदा पुलिस अधीक्षक ने दोषी पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज करने का आदेश जारी कर दिया। जिससे पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया।

ये भी पढ़ें: कोविड-19 और मीडिया: वेबिनार का आयोजन हुआ संपन्न, ये दिग्गज हुए शामिल

ये था मामला

बताते चलें कि जिले की लालगंज पुलिस ने क्षेत्र के बेहटा कला के पूरे बैजू गांव से मोहित व उसके भाई को बाइक चोरी मामले में पूछताछ के लिए उठा ले थी।उसके भाई को तो दो दिन बाद पुलिस ने छोड़ दिया था लेकिन मोहित को कोतवाली में ही बिठाए रखा। 30 अगस्त को उसके परिजनों को सूचना मिली कि मोहित की मौत हो गई।

ये भी पढ़ें: यूपी में बंपर नौकरियां: सहायक शिक्षक के 31,661 पदों पर भर्तियां, आदेश जारी

इंस्पेक्टर समेत तीन पुलिसकर्मियों पर FIR

ये सुनते ही परिजनों ने ग्रामीणो के साथ मिलकर कोतवाली में जमकर हंगामा काटा। मामले को तूल पकड़ते देख आलाधिकारियों तत्काल कुछ पुलिस कर्मियों पर कार्यवाही की और परिजनों को समझाया और उनकी तहरीर ली। मामले में न्यायिक जांच का आश्वासन दिया। आज पुलिस अधीक्षक ने निवर्तमान इंस्पेक्टर, हरिशंकर प्रजापती व सब इंस्पेक्टर जेपी यादव, अरविन्द मौर्या समेत तीन पर मुकदमा दर्ज करने का आदेश दे दिया।

रिपोर्ट: नरेंद्र सिंह 

ये भी पढ़ें: नाॅर्थ कोरिया की क्रूरता: अधिकारी को पहले मारी गोली, फिर तेल डालकर जलाया

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App