नाॅर्थ कोरिया की क्रूरता: अधिकारी को पहले मारी गोली, फिर तेल डालकर जलाया

दक्षिण और उत्‍तर कोरिया के बीच अक्सर सीमा पर तनाव रहता है। अब दोनों की सीमा पर ऐसी क्रूरता वाली घटना सामने आई है जिसकों जानकर रूह कांप जाए। दक्षिण कोरिया ने उत्तर कोरिया पर अपने एक अधिकारी की हत्या का आरोप लगाया।

Kim Jong Un

नाॅर्थ कोरिया ने दक्षिण कोरयाई अधिकारी को पहले मारी गोली, फिर तेल डालकर जलाया (फोटो: सोशल मीडिया)

सियोल: दक्षिण और उत्‍तर कोरिया के बीच अक्सर सीमा पर तनाव रहता है। अब दोनों की सीमा पर ऐसी क्रूरता वाली घटना सामने आई है जिसकों जानकर रूह कांप जाए। दक्षिण कोरिया ने उत्तर कोरिया पर अपने एक अधिकारी की हत्या का आरोप लगाया। इसके साथ दक्षिण कोरिया से दोषियों को सजा देने की अपील की है।

यह अधिकारी अंतर-कोरियाई समुद्री सीमा में अनधिकृत रूप से मछली पकड़ने की घटनाओं पर नजर रखने के लिए तैनात किया गया था। यह सरकारी दक्षिण कोरियाई नौका से सोमवार को लापता हो गया था।

”उत्तर कोरिया की नृशंस हरकत”

दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्रालय का कहना है कि लापता अधिकारी मंगलवार दोपहर उत्तर कोरियाई तट पर था। आग कहा गया है कि अधिकारी वहां कैसे पहुंच गया इसका अभी तक पता नहीं चल पाया है। रक्षा मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा कि हम विभिन्न खुफिया जानकारियों के आधार पर इस नतीजे पर पहुंचे हैं कि यह उत्तर कोरिया की नृशंस हरकत है।

Kim Jong Un

यह भी पढ़ें…कश्मीर में मौत का तांडव: आतंकियों ने वकील को मारी गोली, मची सनसनी

दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्रालय की तरफ से बताया कि उत्‍तर कोरिया के सैनिकों ने अधिकारी को पहले गोली मारी, फिर उसके शव को तेल डालकर जला दिया। रक्षा मंत्रालय ने कहा कि दक्षिण कोरिया इसकी कड़ी निंदा करता है। हालांकि उत्तर कोरिया ने अभी तक इन आरोपों पर कोई बयान नहीं दिया है।

यह भी पढ़ें…सबसे रईस पुलिस अफसर: पैसों से है खेलता, संपत्ति जान हो जायेंगे हैरान

गौरतलब है कि उत्‍तर कोरिया ने अपनी सीमा पर सुरक्षा को कड़ा कर दिया है। कहा जाता है कि उत्तर कोरिया ने देश में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए देखते ही गोली मारने का आदेश दिया है।

यह भी पढ़ें…दीपिका पर आरोप: एक्ट्रेस ने खोली पोल, बोली- मेरे साथ करती थी ऐसा काम

उत्तर कोरिया में स्वास्थ्य सेवाएं खराब

अमेरिका और पश्चिमी देशों के कड़े प्रतिबंधों लगाए जाने के बाद से उत्तर कोरिया में स्वास्थ्य सेवाओं की स्थिति बहुत खराब हो गई है। ऐसे में किम जोंग उन को डर सता रहा है कि अगर उत्तर कोरिया में कोरोना वायरस फैला तो उसे रोकना बहुत ही मुश्किल हो जाएगा। उत्तर कोरिया ने जनवरी में ही कोरोना के भय से चीन से लगती अपनी सीमाओं को सील कर दिया था। तो वहीं जुलाई में उत्तर कोरिया में कोरोना के कारण आपातकाल की घोषणा कर दी गई है। यह जानकारी वहां सरकारी मीडिया ने दी थी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App