×

UP दिवस: खादी कपड़ों को पहनकर माॅडल्स करेंगे रैम्पवाॅक

उत्तर प्रदेश दिवस के अवसर पर 24 जनवरी को अवध शिल्प ग्राम में आयोजित समारोह की शाम खास होने वाली है। इस अवसर पर देश के सुप्रसिद्ध फैशन डिजाइनर्स आशमा हुसैन, रूना बनेर्जी, रीना ढाका, रीतू बैरी, मनीष त्रिपाठी द्वारा डिजाइन किये गये खादी वस्त्रों पर आधारित वृहद फैशन-शो का आयोजन होगा।

Monika
Published on: 22 Jan 2021 3:37 PM GMT
UP दिवस: खादी कपड़ों को पहनकर माॅडल्स करेंगे रैम्पवाॅक
X
देश के टॉप फैशन डिजाइनर्स के खादी वस्त्रों को पहनकर मॉडल्स करेंगे रैंप वॉक

लखनऊ: उत्तर प्रदेश दिवस के अवसर पर 24 जनवरी को अवध शिल्प ग्राम में आयोजित समारोह की शाम खास होने वाली है। इस अवसर पर देश के सुप्रसिद्ध फैशन डिजाइनर्स आशमा हुसैन, रूना बनेर्जी, रीना ढाका, रीतू बैरी, मनीष त्रिपाठी द्वारा डिजाइन किये गये खादी वस्त्रों पर आधारित वृहद फैशन-शो का आयोजन होगा। इसमें दिल्ली, मुम्बई के मॉडल्स नवनीत्म डिजाइन पर आधारित खादी वस्त्रों को पहन कर रैम्पवाॅक करते नजर आयेंगे।

खादी फैशन-शो का आयोजन

यह जानकारी अपर मुख्य सचिव खादी एवं ग्रामोद्योग डॉ नवनीत सहगल ने दी। उन्होंने बताया कि खादी को आमजन में और अधिक लोकप्रिय बनाने के लिए पहले भी खादी फैशन-शो का आयोजन किया गया है, जिसकी हर तरफ काफी सराहना भी हुई। इसको देखते हुए पुनः उत्तर प्रदेश दिवस के अवसर पर एक भव्य खादी फैशन-शो का आयोजन किया जा रहा है। इसके माध्यम से प्रदेश के युवावर्ग को खादी से जोड़ने की मुहिम को तीव्र गति मिलेगी।

यूपी दिवस पर खादी एवं ग्रामोद्योग प्रदर्शनी

डा0 सहगल ने बताया कि यूपी दिवस के अवसर पर अवध शिल्प ग्राम में ही खादी एवं ग्रामोद्योग की प्रदर्शनी का भी आयोजन किया जा रहा है। इस प्रदर्शनी में उत्तर प्रदेश, दिल्ली, मध्य प्रदेश, उत्तराखण्ड, बंगाल तथा झारखण्ड राज्यों के खादी एवं ग्रामोद्योग इकाइयों द्वारा 119 स्टाॅल लगाये जायेंगे। जिसके माध्यम से खादी एवं ग्रामोद्योग इकाइयां अपने उत्कृष्ट उत्पादों का प्रदर्शन एवं विक्रय करेंगी। प्रदर्शनी का उद्घाटन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा किया जायेगा।

ये भी पढ़ें : सोनभद्र में 12 केंद्रों पर हुआ वैक्सीनेशन, 738 स्वास्थ्यकर्मियों को लगा कोरोना टीका

महिलाओं में 336 सोलर चर्खी का वितरण

डा0 सहगल ने बताया कि इसी अवसर पर प्रदेशवासियों को कोविड-19 से बचाव का संदेश देने के लिए विश्व का सबसे बड़ा खादी मास्क हॉट एयर बैलून के माध्यम से लॉन्च किया जाएगा। यह मास्क प्रदेश के सभी जनपदों से प्राप्त खादी वस्त्रों से तैयार किया गया है। उन्होंने बताया कि यूपी दिवस पर प्रदेश की गरीब महिलाओं में 336 सोलर चर्खी का वितरण होगा। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री जी के कर-कमलों से 25 महिलाओं को सांकेतिक रूप से सोलर चर्खें प्रदान किये जाएगें।

श्रीधर अग्निहोत्री

ये भी पढ़ें : गणतंत्र दिवस की तैयारियां तेज, 26 जनवरी को राजपथ पर दिखेंगे भगवान राम

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story