×

ताबड़तोड़ छापेमारी शुरू: एक्शन में आए डीएम और एसपी, रायबरेली में दुकान हुईं सील

शराब पीने से हुई आधा दर्जन मौतों के बाद यूपी सरकार हरकत में आई है, जिसके बाद शासन द्वारा जिले के डीएम और एसपी को शराब की दुकानों की जांच करने के निर्देश दिए गए थे।

Newstrack
Published on: 21 Nov 2020 9:28 AM GMT
ताबड़तोड़ छापेमारी शुरू: एक्शन में आए डीएम और एसपी, रायबरेली में दुकान हुईं सील
X
झाँसी में पकड़े गए जहरीली शराब के तस्कर, कई लोगों की गई जान

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में बीते दिनों शराब पीने से हुई आधा दर्जन मौतों के बाद यूपी सरकार हरकत में आई है, जिसके बाद शासन द्वारा जिले के डीएम और एसपी को शराब की दुकानों की जांच करने के निर्देश दिए गए थे। शासन के निर्देश मिलते ही रायबरेली जिला प्रशासन त्यौहार के मोड से निकलते हुए पूरे प्रशासनिक अमले के साथ देशी और अंग्रेजी शराब की दुकानों की जांच करने पहुंच गई। शहर कोतवाली के रेलवे स्टेशन स्थित शराब की दुकानों पर गड़बड़ी मिलने पर एक अंग्रेजी शराब की दुकान को सील कर दिया गया है जबकि तीन अन्य दुकानों की जांच जारी है।

ये भी पढ़ें... जहरीली शराब से मौतें: प्रियंका ने मांगा जवाब, योगी सरकार से पूछा जिम्मेदार कौन?

शराब की दुकानों की हकीकत और जांच

रायबरेली जिला प्रशासन अपनी सतर्कता से त्यौहार के दौरान शराब से हुई मौतों के आंकड़ों को निल रखने में अभी तक सफल बना हुआ है और अपनी इसी स्थिति को बरकरार रखने के लिए डीएम वैभव श्रीवास्तव की अगुवाई वाला जिला प्रशासन कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहता।

प्रदेश में शराब से हुई मौतों के बाद शासन से मिले निर्देश पर आज डीएम वैभव श्रीवास्तव, एसपी श्लोक कुमार, एडिशनल एसपी विश्वजीत श्रीवास्तव, एडीएम प्रशासन राम अभिलाष और सिटी मजिस्ट्रेट युगराज सिंह सहित शहर कोतवाल और आबकारी की पूरी टीम रायबरेली के रेलवे स्टेशन स्थित शराब की दुकानों की हकीकत और जांच करने के लिए पहुँची।

liquor shop फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें…BJP सांसद का बड़ा बयान, पुलिस के संरक्षण में होता है जहरीली शराब का कोरबार

दुकानों पर भारी गड़बड़ी

इस टीम को शराब की दुकानों पर भारी गड़बड़ी मिली, रेलवे स्टेशन स्थित देसी शराब की दुकान पर जहां गंदगी का अंबार मिला वही बिना बैच नंबर के पीने का पानी बिकता हुआ मिला। इसके बाद टीम ने अंग्रेजी शराब की दुकान की भी जांच की जहां पर भारी गड़बड़ी मिलने पर दुकान को तुरंत ही सील कर दिया गया।

जिला प्रशासन के भारी-भरकम जांच टीम ने मॉडल शॉप की भी जांच की जहाँ पर आबकारी विभाग की लचर और मनमानी कार्यशैली की किताब के पन्ने सबके सामने खुल गए। मॉडल शॉप के पास फूड का लाइसेंस नही था और ना ही दुकान पर दुकान मालिक भी अता पता।

शराब की दुकानों की जाँच करने वाले डीएम और एसपी का कहना है सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर शराब की दुकानों की जाँच की गई है, दुकानों में गड़बड़ी मिली है जिसपर एक अंग्रेजी शराब की दुकान सील कर दी गयी है जबकि दूसरी अन्य दुकानो की जाँच की जा रही है। वही एसपी श्लोक कुमार का कहना है कि जिले में यह अभियान दो दिनों तक चलेगा और गड़बड़ी करने वालो पर कार्यवाही की जाएगी।

ये भी पढ़ें…अवैध संबंध में परिवार बन रहा था रोड़ा, महिला ने 6 लोगों को पिलाई जहरीली चाय

रिपोर्ट- नरेन्द्र सिंह रायबरेली

Newstrack

Newstrack

Next Story