×

Atique Ahmed: योगी ने अपने इस आईपीएस के कंधों पर सौंपी माफिया अतीक को लाने की जिम्मेदारी

Atique Ahmed: प्रयागराज पुलिस लाइन से दो प्रिजन वैन भेजी गई है। माफिया को लेकर पुलिस प्रयागराज के लिए रवाना हो गई है। उसे लेकर पुलिस 1270 किलोमीटर की दूरी करीब 21 घंटे में तय करेगी।

Ashish Pandey
Published on: 26 March 2023 9:41 PM GMT
Atique Ahmed: योगी ने अपने इस आईपीएस के कंधों पर सौंपी माफिया अतीक को लाने की जिम्मेदारी
X
Atique Ahmed (Photo-Social Media)

Atique Ahmed: माफिया अतीक को साबरमती जेल से लेकर यूपी पुलिस प्रयागराज ला रही है। कुख्यात गैंगेस्टर अतीक अहमद को लाने की जिम्मेदारी आईपीएस अभिषेक भारती को मिली है। अभिषेक भारती वर्तमान में डीसीपी गंगानगर के पद पर तैनात हैं। उनके नेतृत्व में तीन एसीपी और 40 पुलिसकर्मियों का दस्ता रविवार सुबह साबरमती जेल पहुंचा। दो प्रिजन वैन और तीन चार पहिया गाड़ियों से पुलिस की टीम साबरमती जेल पहुंची थी।
माफिया अतीक को 28 मार्च को प्रयागराज की एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश किया जाएगा, जहां वर्ष 2006 में राजूपाल हत्याकांड के गवाह उमेश पाल का अपहरण कर उसे पीटने और धमकाने के मामले में उसे सजा सुनाई जानी है। इसके लिए कोर्ट के आदेश पर प्रयागराज पुलिस रविवार सुबह साबरमती जेल पहुंची थी। जेल में औपचारिकताएं पूरी करने के बाद शाम करीब चार बजे अतीक को साथ लेकर पुलिस टीम प्रयागराज के लिए रवाना हुई। यहां आपको यह जानना जरूरी है कि आखिर अतीक अहमद को यूपी

लाने की जिम्मेदारी योगी सरकार ने किसके कंधों पर सौंपी है...

माफिया अतीक को साबरमती जेल से प्रयागराज लाने की जिम्मेदारी आईपीएस अभिषेक भारती को सौंपी गई है। अभिषेक भारती वर्तमान में डीसीपी गंगानगर के पद पर तैनात हैं। उनके नेतृत्व में तीन एसीपी और 40 पुलिसकर्मियों का दस्ता रविवार सुबह साबरमती जेल पहुंचा था। दो प्रिजन वैन और तीन चार पहिया गाड़ियों से पुलिस की टीम साबरमती जेल पहुंची थी।

लटका चेहरा, घबराया माफिया

साबरमती जेल से अतीक जैसे ही बाहर निकला, उसका चेहरा उतरा नजर आया। बुरी तरह घबराया अतीक को पुलिसकर्मियों ने धक्का देकर बख्तरबंद वाहन में चढ़ाया। इस बीच उसे मीडिया से बातचीत नहीं करने दी गयी। अतीक को पुलिस सड़क मार्ग से प्रयागराज ला रही है। छह गाड़ियों का काफिला लगातार सफर करते हुए प्रयागराज की दूरी को तय करेगा। उसे सोमवार शाम तक प्रयागराज लाने की तैयारी है, जिसके बाद उसे नैनी जेल की हाई सिक्योरिटी बैरक में रखने की तैयारी है।

अशरफ को भी प्रयागराज ला सकती है पुलिस

वहीं सूत्रों की मानें तो अतीक के छोटे भाई अशरफ को भी पुलिस बरेली जेल से प्रयागराज ला सकती है। अशरफ भी उमेश पाल अपहरण कांड में आरोपी है। सूत्रों के मुताबिक सजा के एलान के समय वह भी अतीक के साथ कटघरे में मौजूद रहेगा।

पहली बार होगी सजा

अतीक अहमद को पहली बार किसी मामले में कोर्ट सजा सुना सकती है। इससे पहले अतीक पर 100 मुकदमे दर्ज हुए, लेकिन हर बार वह कानूनी दांव-पेच अपनाकर कानून के शिकंजे से बचता रहा। उमेश पाल हत्याकांड के बाद अतीक और उसके कुनबे पर कानून का शिकंजा कसना शुरू हुआ है। बताते चलें कि अतीक के करीबी परिजनों पर भी 65 मुकदमे दर्ज हैं। अब सबकी निगाहें 28 मार्च को आने वाले कोर्ट के फैसले पर होंगी।

24 घंटे की होगी यात्रा

सूत्रों के मुताबिक उमेश पाल अपहरण कांड में 28 मार्च को सजा का ऐलान हो सकता है। इसी कारण प्रयागराज पुलिस की एक टीम साबरमती जेल पहुंची। जेल अधिकारियों को केस के बारे में जानकारी देकर 28 मार्च की पेशी के बारे में भी बताया गया। इसके बाद अतीक को प्रयागराज लाने की प्रक्रिया शुरू हो गई। अतीक को सड़क के रास्ते प्रयागराज लाया जा रहा है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक यात्रा कम से कम 24 घंटे की होगी। प्रयागराज पुलिस लाइन से दो प्रिजन वैन भेजी गई है। माफिया को लेकर पुलिस प्रयागराज के लिए रवाना हो गई है। उसे लेकर पुलिस 1270 किलोमीटर की दूरी करीब 21 घंटे में तय करेगी।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story