×

कोरोना जांच रिपोर्ट मिलेगी सिर्फ एक क्लिक में, यूपी सरकार ने जारी की वेबसाइट

कोरोना संक्रमण की जांच के बाद उसकी रिपोर्ट के लिए मरीजों को बड़ी बेसब्री से इंतजार रहता है। कई बार यह रिपोर्ट काफी देर से भी आती है और इस समय में कोरोना मरीज को लगातार रिपोर्ट के नतीजें को लेकर घबराहट रहती है।

Newstrack
Published on: 18 Sep 2020 1:30 PM GMT
कोरोना जांच रिपोर्ट मिलेगी सिर्फ एक क्लिक में, यूपी सरकार ने जारी की वेबसाइट
X
कोरोना जांच रिपोर्ट मिलेगी सिर्फ एक क्लिक में, यूपी सरकार ने जारी की वेबसाइट (social media)

लखनऊ: कोरोना संक्रमण की जांच के बाद उसकी रिपोर्ट के लिए मरीजों को बड़ी बेसब्री से इंतजार रहता है। कई बार यह रिपोर्ट काफी देर से भी आती है और इस समय में कोरोना मरीज को लगातार रिपोर्ट के नतीजें को लेकर घबराहट रहती है। लेकिन अब यूपी सरकार ने इस समस्यां का निदान ढूंढ लिया है। यूपी सरकार ने कोरोना की जांच रिपोर्ट का नतीजा जानने के लिए विउ लैब रिजल्ट नाम की एक वेबसाइट जारी कर दी है। जिसके जरिए कोरोना जांच कराने वाला कोई भी व्यक्ति घर बैठे ही महज एक क्लिक में अपनी कोरोना रिपोर्ट देख सकता है।

ये भी पढ़ें:जवानों पर होगी कार्रवाई: सेना ने दिए आदेश, मुठभेड़ में हुई थी बेकसूरों की हत्या!

सबसे बड़ा संकट जांच के बाद आने वाली रिपोर्ट की जानकारी देने का है

यूपी में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच सबसे बड़ा संकट जांच के बाद आने वाली रिपोर्ट की जानकारी देने का है। अभी तक कोरोना के लक्षण होने पर जांच कराने वाले व्यक्ति को अपनी रिपोर्ट के नतीजे की जानकारी होने में दो से तीन दिन का समय लग जाता है।

corona corona (social media)

इस बीच रिपोर्ट के नतीजे को लेकर जांच कराने वाला व्यक्ति और उसके परिजनों की मानसिक परेशानियां बढ़ जाती है। जब तक रिपोर्ट नहीं आती तब तक जांच कराने वाला व्यक्ति को स्वयं को क्वेरेंटाइन रखना पड़ता है। ऐसे में बहुत से लोग ऐसे भी होते है जिनके पास स्वयं को क्वरेंटाइन रखने की आवश्यक व्यवस्थाएं नहीं होती है और बिना कोरोना जांच रिपोर्ट के अस्पताल में भी उनकी भर्ती नहीं होती है।

ये भी पढ़ें:देखें विडियो: LAC पर China सेना बजा रही Punjabi Songs, मुस्तैद Indian Army

इन सभी समस्याओं का हल निकालते हुए यूपी सरकार ने एक वेबसाइट जारी की है। इस वेबसाइट पर जांच कराने वाले व्यक्ति को अपना वह मोबाइल नंबर डालना होगा, जिसे उसने जांच के लिए रजिस्र्टड कराया हो। यह नंबर डालते ही उसी मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आयेगा जिसे वेबसाइट पर सबमिट करना होगा। ओटीपी सबमिट करते ही उक्त व्यक्ति की कोरोना जांच रिपोर्ट उसके सामने आ जायेगी। न्यूजट्रैक आपकी सुविधा के लिए इस वेबसाइट का लिंक भी उपलब्ध करा रहा है।

न्यूजट्रैक पर उपलब्ध है इस वेबसाइट का लिंक - https://labreports.upcovid19tracks.in/

मनीष श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story