×

सरकारी कार्यालयों में उद्यमियों को कर्मचारी नहीं मिले तो होगा ये हाल

एमएसएमई सेक्टर के लिए कार्यालयों में आने वाले उद्यमियों को यदि सरकारी कार्यालयों में कर्मचारी नहीं मिलते हैं तो ऐसे कर्मचारियों को छोड़ा नहीं जाएगा। उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।  

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 2 Sep 2020 4:32 PM GMT
सरकारी कार्यालयों में उद्यमियों को कर्मचारी नहीं मिले तो होगा ये हाल
X
उद्यमियों को यदि सरकारी कार्यालयों में कर्मचारी नहीं मिलते हैं तो ऐसे कर्मचारियों को छोड़ा नहीं जाएगा। उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।  

लखनऊ: राज्य सरकार की तरफ से कहा गया है कि एमएसएमई सेक्टर के लिए कार्यालयों में आने वाले उद्यमियों को यदि सरकारी कार्यालयों में कर्मचारी नहीं मिलते हैं तो ऐसे कर्मचारियों को छोड़ा नहीं जाएगा। उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

अनुपस्थित कर्मचारियों के विरूद्ध कार्रवाई

अपर मुख्य सचिव, सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम डॉ नवनीत सहगल ने कहा है कि विभाग में अनुपस्थित कर्मचारियों के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित की जाय। निदेशालय सहित जनपदों में स्थित एमएसएमई विभाग के समस्त कार्यालय समय से खुलें। साथ ही कार्यालयों में उद्यमियों से प्रतिदिन मुलाकात का कार्यक्रम तय किया जाय। निर्धारित समय पर अधिकारी उद्यमियों के लिए कार्यालय में अवश्य मौजूद रहें। उन्होंने यह भी निर्देश दिए है कि कार्यालय आने वाले प्रत्येक उद्यमी का विवरण रखा जाय। साथ ही उद्यमियों को दिये गये परामर्श की नियमित समीक्षा भी की जाय।

यह पढ़ें...कुलपति ने शिक्षकों को दिया भरोसा, ईमानदारी से करें काम, दूर की जाएंगी समस्याएं

आयुक्त एवं निदेशक उद्योग को पत्र

इस सम्बन्ध में डॉ सहगल ने आयुक्त एवं निदेशक उद्योग को पत्र भेजकर दिए हैं। उन्होंने यह कहा है कि सभी जनपदीय कार्यालयों में प्रातः 11 बजे से 1 बजे तक उद्यमियों से मुलाकात का समय निर्धारित किया जाये और इस दौरान किसी प्रकार का निरीक्षण एवं बैठकें न आहूत की जाय। उन्होंने यह भी कहा है कि जनपदों की समीक्षा के लिए निदेशालय स्तर पर एक नोडल अधिकारी नामित किया जाये। प्रत्येक जनपद द्वारा उद्यमियों से किये गये परामर्श का विवरण संकलित करके शासन को हर माह प्रस्तुत किया जाय।

यह पढ़ें...चीन से टेंशन: भारत की हर मोर्चे पर जवाब देने की तैयारी, इस सीमा पर भेजे गए सैनिक

अपर मुख्य सचिव ने कहा कि सभी जिला कार्यालयों द्वारा उद्योगों के विभिन्न संगठनों लघु उद्योग भारती, आईआईए, सीआईआई, फिक्की आदि के साथ माह में एक दिन बैठक आयोजित की जाय। उद्योगों के संचालन में आ रही कठिनाईयों को जिला प्रशासन एवं अन्य जनपद स्तरीय अधिकारियों से सम्पर्क करके निस्तारण सुनिश्चित कराया जाय। उन्होंने प्रत्येक जनपदीय अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए हैं कि जिला उद्योग बंधु की बैठक प्रत्येक माह में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में अवश्य आयोजित कराई जाय।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

रिपोर्टर-श्रीधर अग्निहोत्री

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story