×

कांग्रेस के दिग्गज नेता को देना होगा एक करोड़, योगी सरकार ने की बड़ी कार्रवाई

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शन जारी है। उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में भी 29 जनवरी से धरना प्रदर्शन जारी है। इस प्रदर्शन में शामिल..

Deepak Raj
Published on: 15 Feb 2020 11:49 AM GMT
कांग्रेस के दिग्गज नेता को देना होगा एक करोड़, योगी सरकार ने की बड़ी कार्रवाई
X

लखनऊ। नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शन जारी है। उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में भी 29 जनवरी से धरना प्रदर्शन जारी है। इस प्रदर्शन में शामिल होने को लेकर शायर और कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी के खिलाफ जिला प्रशासन ने नोटिस जारी किया है।

ये भी पढ़ें- उद्धव ठाकरे का बड़ा ऐलान: गठबंधन को लगेगा तगड़ा झटका, तो गिरेगी सरकार

इमरान प्रतापगढ़ी पर मुरादाबाद में लगी धारा-144 का उल्लंघन करने का भी आरोप है। मुरादाबाद जिला प्रशासन ने इमरान प्रतापगढ़ी को एक करोड़ रुपये का नोटिस भेजा है। इस नोटिस में 1 करोड़ 4 लाख 8 हजार रुपये के जुर्माने की बात कही गई है। उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में CAA और NRC के खिलाफ हुए प्रदर्शन में इमरान प्रतापगढ़ी शामिल हुए थे।

रोजाना जुर्माने का हिसाब

प्रशासन ने मुरादाबाद के ईदगाह में चल रहे प्रदर्शन पर 13 लाख 42 हजार प्रति दिन के हिसाब से जुर्माने का नोटिस भेजा है। मुरादाबाद प्रशासन की तरफ से भेजे गए नोटिस में इस प्रदर्शन को सामाजिक सौहार्द के लिए खतरा बताया गया है।

ये भी पढ़ें- सरकार को कुछ घंटों में देने होंगे 1.48 लाख करोड़, नहीं तो टेलीकॉम कंपनियों पर…

प्रशासन के अनुसार प्रदर्शन के दौरान रोजाना कानून-व्यवस्था पर खर्च हो रहा है। मुरादाबाद के अपर नगर मजिस्ट्रेट प्रथम ने अब तक 144 लोगों को इस तरह का नोटिस जारी किया है। इसमें सबसे ज्यादा राशि इमरान प्रतापगढ़ी के खिलाफ जारी नोटिस में दर्ज है। प्रशासन ने शहर के तमाम दूसरे लोगों को भी जुर्माने का नोटिस भेजा है।

प्रशासन मुझे नोटिस भेजे, मैं उसको देखकर जवाब दूंगा-इमरान

नोटिस के सवाल पर उन्होंने कहा कि देशभर में जितने आंदोलन चल रहे हैं, सरकार मुझे उसका जिम्मेदार मानती है तो मुझे खुशी है। मैं आगे भी ऐसे सभी आंदोलनों में हिस्सा लेता रहूंगा। यह सरकार हमारी आवाज को दबा नहीं सकती है। प्रशासन मुझे नोटिस भेजे, मैं उसको देखकर जवाब दूंगा। मैं हाई कोर्ट जाऊंगा, जरूरत पड़ेगी तो सुप्रीम कोर्ट जाऊंगा।'

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story