×

UP IAS Transfer List: योगी सरकार ने फिर एक दर्जन IAS अधिकारियों का किया तबादला, यहां देखें लिस्ट

UP IAS Transfer List: राज्य सरकार ने एक दर्जन IAS अफसरों के तबादले किए हैं। शासन की ओर से जारी सूची के मुताबिक, वेस्ट यूपी के बागपत जिले के डीएम राजकमल यादव को उनके पद से हटा दिया गया है। उनकी जगह जेपी सिंह को जिले की कमान दी गई है।

Krishna Chaudhary
Published on: 3 Jun 2023 9:30 AM GMT (Updated on: 3 Jun 2023 9:57 AM GMT)
UP IAS Transfer List: योगी सरकार ने फिर एक दर्जन IAS अधिकारियों का किया तबादला, यहां देखें लिस्ट
X
UP IAS Transfer List ( सोशल मीडिया)

UP IAS Transfer List: उत्तर प्रदेश में पुलिस और प्रशासनिक महकमे में फेरबदल का क्रम जारी है। योगी सरकार ने एक सप्ताह के अंदर एकबार फिर नौकरशाहों को इधर से उधर किया है। राज्य सरकार ने एक दर्जन IAS अफसरों के तबादले किए हैं। शासन की ओर से जारी सूची के मुताबिक, वेस्ट यूपी के बागपत जिले के डीएम राजकमल यादव को उनके पद से हटा दिया गया है। उनकी जगह जेपी सिंह को जिले की कमान दी गई है। इसी तरह अखंड प्रताप सिंह को देवरिया और प्रकाश चंद्र श्रीवास्तव को प्रतापगढ़ जिले का जिलाधिकारी बनाया गया है। वहीं महिला आईएएस अधिकारी नेहा प्रकाश औरैया जिले की डीएम बनाई गई हैं।

2010 बैच के आईएएस अधिकारी अखण्ड प्रताप सिंह फिलहाल विशेष सचिव गृह के पद पर कार्यरत हैं। वहीं, बागपत के नए डीएम बने 2013 बैच के अधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह अभी देवरिया जिले की कमान संभाल रहे हैं। 2012 बैच की आईएएस अधिकारी रहीं नेहा प्रकाश अभी श्रीवास्ती डीएम के रूप में कार्यरत हैं। वहीं, प्रकाश चंद्र श्रीवास्तव जिन्हें प्रतापगढ़ का नया जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है, वे औरैया जिले के डीएम की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।

बागपत डीएम के पद से हटाए गए राजकमल यादव जनवरी 2021 से इस पद पर कार्यरत थे। उन्हें अब अपर आयुक्त उद्योग बनाया गया है। वहीं, अपर आयुक्त उद्योग के पद पर कार्यरत कृतिका शर्मा श्रावस्ती की नई जिलाधिकारी होंगी। प्रतापगढ़ जिले के मौजूदा डीएम नितिन बंसल विशेष सचिव गृह बनाए गए हैं। शासन की ओर से इस संबंध में जल्द ही आदेश जारी किया जाएगा।

गुरूवार को भी हुआ था अधिकारियों का तबादला

सीएम योगी आदित्यनाथ ने दो दिन के अंदर प्रशासनिक अधिकारियों का दूसरा बड़ा तबादला किया है। इससे पहले बीते गुरूवार को 6 वरिष्ठ नौकरशाहों का तबादला किया गया था। इनमें सबसे चर्चित नाम था अपर मुख्य सचिव वित्त प्रशांत त्रिवेदी का, उन्हें यहां से हटाकर यूपी राज्य सड़क परिवहन निगम का चेयरमैन बनाया गया। त्रिवेदी भ्रष्टाचार के एक मामले में सीबीआई जांच का सामना कर रहे हैं। अपर मुख्य सचिव वित्त की अतिरिक्त जिम्मेदारी दीपक कुमार को दी गई है।

इसके अलावा कानपुर के कमिश्नर रहे राजशेखर को कृषि विभाग का सचिव, उनकी जगह लोकेश एम को कानपुर का नया कमिश्नर नियुक्त किया गया। लोकेश सहारनपुर कमिश्नर के पद पर तैनात थे। उनकी जगह सीनियर आईएएस अफसर यशोदा ऋषिकेश भास्कर को सहारनपुर कमिश्नर के पद पर नियुक्त किया गया। इसी प्रकार पीसीएफ के एमडी मासूम अली सरवर को उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम का महाप्रबंधक बनाया गया।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story