×

यूपी पुलिस की कामयाबीः गुंडा टैक्स में एक साल से था फरार, अब हुआ गिरफ्तार

फर्जी दस्तावेज कर जमीन की रजिस्ट्री करने वाला एक आरोपी ग्वालियर रोड चौकी के सामने खड़ा है। इस सूचना पर गई टीम ने घेराबंदी कर आरोपी को पकड़ लिया।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 10 Oct 2020 3:33 PM GMT
यूपी पुलिस की कामयाबीः गुंडा टैक्स में एक साल से था फरार, अब हुआ गिरफ्तार
X
पुलिस को सूचना मिली कि फर्जी दस्तावेज कर जमीन की रजिस्ट्री करने वाला एक आरोपी ग्वालियर रोड चौकी के सामने खड़ा है।

झाँसी कोतवाली पुलिस ने फर्जी दस्तावेजों पर जमीन की रजिस्ट्री करने और धमकी देकर दस लाख का गुंडा टैक्स मांगने के मामले में एक साल से फरार चल रहे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। उसे अदालत में पेश किया। वहां से उसे जेल भेजा गया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी, एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी और सीओ सिटी राजेश सिंह के निर्देश पर कोतवाली पुलिस वांछित अभियुक्तों के खिलाफ अभियान चला रही है। इसी अभियान के तहत पुलिस को सूचना मिली कि फर्जी दस्तावेज कर जमीन की रजिस्ट्री करने वाला एक आरोपी ग्वालियर रोड चौकी के सामने खड़ा है। इस सूचना पर गई टीम ने घेराबंदी कर आरोपी को पकड़ लिया।

फर्जी दस्तावेज कर जमीन की रजिस्ट्री

थाना लाकर गहराई से पूछताछ की। पूछताछ के दौरान उसने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर जमीन की रजिस्ट्री करने और दस लाख रुपये मांगने की बात स्वीकार की है। इस आधार पर पुलिस ने ग्वालियर रोड पुलिस चौकी के सामने रहने वाले मुकेश यादव को गिरफ्तार कर लिया। उसे अदालत में पेश किया। वहां से उसे जेल भेजा गया।

यह पढ़ें....दलित युवक की मौत: दिल्ली में सियासत तेज, BJP ने की एक करोड़ की मांग

16 अगस्त 2019 को दर्ज हुआ था मुकदमा

सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के सी पी मिशन कंपाउंड मोहल्ले में रहने वाले ओम प्रकाश अग्रवाल ने 16 अगस्त 2019 को कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसके व उसके परिवार की आराजी को बेईमानी व धोखाधड़ी करते हुए फर्जी दस्तावेजों की रचनाकर रजिस्ट्री कर देने व उलाहना दी।

विरोध करने पर गाली गलौज कर धमकी देकर दस लाख रुपयों की मांग की। पुलिस ने मुकेश यादव के खिलाफ दफा 420, 467, 468, 471, 504,506,386 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।

पुलिस की भूमिका संदिग्ध

एक साल से उक्त मामले की विवेचना की जा रही है। इसके पूर्व के विवेचक की पूरी तरह भूमिका संदिग्ध रही है। जमीन संबंधी मामले की विवेचना एक साल क्यों पैडिंग रखी गई हैं। इसमें विवेचक की लापरवाही उजागर सामने आ रही है।

सूत्रों का कहना है कि आरोपी से पुलिस का लेनदेन भी हुआ था। हालांकि इसकी पुष्टि किसी ने नहीं की है। एसएसपी दिनेश कुमार पी के तेवर को देखते हुए विवेचक फिर सक्रिय हो गए हैं।

यह पढ़ें....बेसिक शिक्षा मंत्री ने मीडिया पर कही ये बात, जोड़ा लोकतंत्र से गहरा नाता

इस टीम को मिली सफलता

कोतवाली थाना क्षेत्र के खंडेराव गेट चौकी प्रभारी बृजेश कुमार साहू, आरक्षक रविन्द्र यादव व सुबोध कुमार शामिल रहे है।

बी के कुशवाहा

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story