×

दलित युवक की मौत: दिल्ली में सियासत तेज, BJP ने की एक करोड़ की मांग

राजधानी दिल्ली में राहुल नाम के युवक को मार मार पर अधमरा कर दिया गया था, जिसके बाद उसे अस्पताल में भरती करना पड़ा। लेकिन अस्पताल में ही उसकी मृत्य हो गई।

Monika
Published on: 10 Oct 2020 1:47 PM GMT
दलित युवक की मौत: दिल्ली में सियासत तेज, BJP ने की एक करोड़ की मांग
X
दिल्ली युवक की मौत पर राजनीति गरमाया, बीजेपी अध्यक्ष ने केजरीवाल पर उठाए सवाल

राजधानी दिल्ली में राहुल नाम के युवक को मार मार पर अधमरा कर दिया गया था, जिसके बाद उसे अस्पताल में भरती करना पड़ा। लेकिन अस्पताल में ही उसकी मृत्य हो गई। यह घटना बुधवार शाम की बताई जा रही है। इस मामले के तीन नाबालिक समेत पांच लोगों को हिरासत में ले लिया है।

बीजेपी अध्यक्ष का केजरीवाल पर हमला

वही दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने राहुल के परिवार से मिलकर उन्हें न्याय दिलवाने का बरोसा दिलाया। उन्होंने कहां कि यह घटना बहुत स्तब्ध कर देने वाली है। वास्तव में आज पूरी दिल्ली दुखी है, लेकिन तुष्टिकरण की राजनीति करने वाले मुख्यमंत्री केजरीवाल अभी तक मौन धारण किए हुए हैं। इस घटना पर दिल्ली के मुख्यमंत्री की चुप्पी भी संदेह के घेरे में है। 2018 में इसी तरह की घटना अंकित सक्सेना के साथ हुई थी, तब मुख्यमंत्री ने अंकित के घर पहुंच कर उनके परिजनों को मुआवजा देने की घोषणा की थी।लेकिन आज तक उस परिवार को मुआवजा नहीं मिला।

कांग्रस को भी लिया निशाने पर

वही कांग्रस पर भी हमला करते हुए आदेश गुप्ता ने कहां कि कांग्रेस पार्टी नेता का निवार मृतक राहुल के घर से मात्र 10 किलोमीटर दूरी पर है। लेकिन वो संवेदना प्रकट करने पीड़ित परिवार के घर नहीं आए। लेकिन वही 600 किलोमीटर दूर राजनीति करने जा सकते हैं। आदेश गुप्ता ने दोनों पार्टियों को निशाने पर लेते हुए आगे कहां कि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के नेता हफ्ते भर पहले दूसरे राज्यों में जाकर दलित के नाम पर राजनीति कर रहे थे, कैंडल मार्च निकाल रहे थे लेकिन आज इस मुद्दे पर मौन हैं। वही उन्होंने दोनों पार्टियों के लिए यहां तक कह दिया कि सच के साथ खड़े होने की हिम्मत नहीं करते हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री पर अफ़सोस करते हुए उन्होंने कहां कि यह राजनैतिक हित को साधने के लिए ही किसी पीड़ित के परिवार से मिलते हैं या मुआवजा देते हैं।

ये भी पढ़ें…हाथरस नक्सल कनेक्शन: एक के बाद एक हो रहे खुलासे, संदिग्ध महिला आई सामने

परिवार को मिले एक करोड़ का मुआवजा

आदेश गुप्ता ने कहां की केजरीवाल खुद को दिल्ली का बेटा कहते हैं। लेकिन दिल्ली के ही एक बेटे की मृत्यु पर परिजनों से मिलकर संवेदना प्रकट करने भी नहीं आए। उन्होंने दिल्ली सरकार से मृतक के परिजनों को एक करोड़ का मुआवजा देने कि मांग की है। साथ ही दोषियों को जल्द से जल्द सख्त सजा की मांग भी की।

ये भी पढ़ें… 2050 में भारत होगा आगे: दुनिया में अर्थव्यवस्था के तीसरे पायदान पर होगा काबिज

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story