×

15 अक्टूबर से स्कूलः छात्र हो जाएं तैयार, यहां से होने जा रही शुरुआत

पहले चरण में कक्षा 11 और 12 तथा दिृतीय चरण में कक्षा नौ और दस के छात्र छात्राओं के लिए स्कूल आने की अनुमति होगी। इस दौरान कालेज प्रबन्धन को चिकित्सीय सुविधा अनिवार्य रूप से उपलब्ध करानी होगी।

Shivani
Published on: 8 Oct 2020 5:48 AM GMT
15 अक्टूबर से स्कूलः छात्र हो जाएं तैयार, यहां से होने जा रही शुरुआत
X

श्रीधर अग्निहोत्री

लखनऊ। केन्द्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार आगामी 15 अक्टूबर से राजधानी लखनऊ के स्कूल कालेज खोले जा सकेगें। इस बात पर सहमति कालेज प्रबन्धन प्रषासन एवं अभिभावक संघों के साथ बैठक के बाद हो चुका है। फिलहाल कक्षा नौ से ऊपर की कक्षाओं को सशर्त अनुमति दी गयी है। स्कूलों के जिला प्रबन्धकों के साथ बैठक के बाद जिलाधिकारी ने इसकी अनुमति दे दी है।

राजधानी लखनऊ में स्कूल 15 अक्टूबर से खुलेंगे

पहले चरण में कक्षा 11 और 12 तथा दिृतीय चरण में कक्षा नौ और दस के छात्र छात्राओं के लिए स्कूल आने की अनुमति होगी। इस दौरान कालेज प्रबन्धन को चिकित्सीय सुविधा अनिवार्य रूप से उपलब्ध करानी होगी। अभी नर्सरी से लेकर कक्षा आठ तक के छात्र छात्राओं के बारे में विचार नहीं किया गया है।

UP lucknow Schools reopen for classes 10-12 students from October 15

9वीं से 12वीं कक्षा के छात्रओं को स्कूल आने की अनुमति

इससे पहले राज्य सरकार भी अनलॉक-5 के दिशा निर्देश जारी कर चुकी है। इनके अनुसार कटेंनमेंट जोन के बाहर समस्त स्कूल और कोचिंग संस्थान 15 अक्टूबर के बाद खोले जा सकेंगे। जहां स्कूल ऑनलाइन कक्षाएं चला रहे है और कुछ छात्र कक्षाओं में शामिल होने के बजाए ऑनलाइन कक्षाओं में शामिल होने के इच्छुक है, तो उनको इसकी अनुमति दी जा सकती है।

ये भी पढ़ेंः इन देशों में भीषण युद्ध: 300 लोगों की मौत, अब इस देश ने दी तबाही की चेतावनी

CM Yogi Adityanath

अभिभावकों की लिखित सहमति से होगी छात्रों की उपस्थिति

छात्र सम्बन्धित स्कूल में अपने माता-पिता की लिखित सहमति से ही उपस्थित हो सकते हैं। इसके साथ ही स्कूल व शैक्षणिक संस्थानों में छात्रों की उपस्थिति बिना माता-पिता के सहमति से अनिवार्य नहीं कराई जा सकती। यह माता-पिता की सहमति पर निर्भर होगा। सरकार की गाइडलाइन के बाद 15 अक्टूबर के बाद से स्कूल खोलने की तैयारी है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story