भगवान इंद्र को करें खुश! इस मंत्री ने कहा प्रदूषण दूर करने के लिए करें यज्ञ

दिल्ली एनसीआर और लखनऊ सहित यूपी के कई शहरों में खतरनाक स्तर तक पहुंचे प्रदूषण से लोगों का सांस लेना मुश्किल होता जा रहा है। इस पर यूपी के मंत्री सुनील भराला ने अजीबो गरीब तरकीब सुझाई है। उन्होंने कहा कि प्रदूषण कम करना है तो सरकार को यज्ञ करवाना चाहिए जिससे कि भगवान इंद्र खुश हों और बारिश करवाएं।

Published by SK Gautam Published: November 3, 2019 | 4:52 pm
Modified: November 3, 2019 | 8:28 pm

लखनऊ: प्रदूषण को दूर करने के लिए भारतीय जनता पार्टी के यूपी के मंत्री सुनील भराला ने अजीबो गरीब तरकीब सुझाई है। उनका कहना है कि प्रदूषण को दूर करना है तो सरकार को यज्ञ करवाना चाहिए।

गौरतलब है कि दिल्ली एनसीआर और लखनऊ सहित यूपी के कई शहरों में खतरनाक स्तर तक पहुंचे प्रदूषण से लोगों का सांस लेना मुश्किल होता जा रहा है। इस पर यूपी के मंत्री सुनील भराला ने अजीबो गरीब तरकीब सुझाई है। उन्होंने कहा कि प्रदूषण कम करना है तो सरकार को यज्ञ करवाना चाहिए जिससे कि भगवान इंद्र खुश हों और बारिश करवाएं।

ये भी देखें : WhatsApp हैकर्स कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे आपका, अगर अपनाएंगे ये टिप्स

बता दें कि यह प्रदूषण दिल्ली के आस-पास के प्रदेशों में किसानों द्वारा कटी हुई फसलों के अवशेष जिसको पराली कहते हैं, जलाने से फ़ैल रहा है। जिसके कारण दिल्ली में प्रदूषण के कारण लोगों का जीना दुश्वार हो गया है।

मंत्री सुनील भराला का कहना है कि लंबे समय से हमारे यहां यज्ञ करवाने की परंपरा रही है। सरकार ऐसा करके भगवान इंद्र को मना सकती है जिससे कि सबकुछ ठीक हो जाएगा।

ये भी देखें : बेसन की कढ़ी: देखते ही मुंह में पानी, खाने के अदभुत फायदे

वहीं, उन्होंने कहा कि किसान तो पराली जलाता ही है। इसे रोकना किसानों पर हमला है जो कि नहीं करना चाहिए।