×

मंत्री के भाई पर हत्या का आरोप, मणि मंजिरी केस में उठी CBI जांच की मांग

मणि मंजरी के परिवार ने योगी सरकार में मंत्री उपेंद्र तिवारी के भाई कमलेश तिवारी पर हत्या का आरोप लगाया है। परिवार ने सीबीआई जांच की मांग की है।

Shivani
Published on: 31 Aug 2020 7:15 AM GMT
मंत्री के भाई पर हत्या का आरोप, मणि मंजिरी केस में उठी CBI जांच की मांग
X
मणि मंजरी के परिवार ने योगी सरकार में मंत्री उपेंद्र तिवारी के भाई कमलेश तिवारी पर हत्या का आरोप लगाया है। परिवार ने सीबीआई जांच की मांग की है।

बलिया: उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में तैनात पीसीएस मणि मंजरी राय की मौत के मामले में अब बड़ा खुलासा हुआ है। मणि मंजरी के परिवार ने योगी सरकार में मंत्री उपेंद्र तिवारी के भाई कमलेश तिवारी पर हत्या का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि उनकी बेटी की हत्या में कमलेश तिवारी गुनहगार हैं। वहीं मामले में यूपी के मंत्री के भाई का नाम शामिल होने पर निष्पक्ष जांच के लिए परिवार ने सीबीआई जांच की मांग की है।

क्या है मामला:

दरअसल, बलिया के मनियर नगर पंचायत की अधिशासी अधिकारी मणि मंजरी राय ने पिछली 6 जुलाई की रात जिला मुख्यालय स्थित अपने आवास पर खुदकुशी कर ली थी। इस मामले में मणि मंजरी के भाई विजया नन्द ने नगर पंचायत अध्यक्ष भीम गुप्ता, कम्प्यूटर लिपिक अखिलेश, टैक्स लिपिक विनोद सिंह व सिकंदरपुर नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी संजय राय के विरुद्ध भारतीय दंड विधान की धारा 306 में नामजद मुकदमा दर्ज कराया था।

UP minister upendra tiwari brother accused pcs mani manjari suicide case in ballia

आरोपी इलाहाबाद हाईकोर्ट की शरण में चले गए हैं

बात में अधिशासी अधिकारी मणि मंजरी राय की मौत के मामले में आरोपी नगर पंचायत अध्यक्ष भीम गुप्ता व सिकंदरपुर नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी संजय राय इलाहाबाद हाईकोर्ट की शरण में चले गए। भीम गुप्ता द्वारा सी आर पी सी के आर्टिकल 438 के तहत क्रिमिनल विविध एंटीसिपेटरी बेल एप्लिकेशन संख्या 4957 / 2020 दाखिल किया गया है। न्यायालय ने गत 21 अगस्त को याचिका की सुनवाई की।

ये भी पढ़ेंः CM से मांगी मौत: खून से लिखा पत्र भेजा, सरकार के खिलाफ उन्होंने खोला मोर्चा

वहीं 27 अगस्त को उच्च न्यायालय में दोनों आरोपियों की अग्रिम जमानत पर सुनवाई थी। इसमें चेयरमैन भीम गुप्ता की फाइल पेश होने पर अग्रिम जमानत पर फैसला के लिए न्यायालय ने 8 सितम्बर की तिथि निर्धारित कर दी । वहीं ईओ संजय राव की फाइल पेश नहीं हो सकी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story