योगी सरकार दे रही रोजगार: 50 लाख लोगों के लिए मौका, आज से ही हो जाएं तैयार

पूरे प्रदेश में रोजगार मिशन की शुरुआत की गयी है। इस अभियान के तहत स्वरोजगार, कौशल प्रशिक्षण और अप्रेंटिसशिप के जरिये युवाओं को रोजगार मुहैया कराये जाने की व्यवस्था है।

Mission Rozgar launch from 5 december Yogi Govt Provide jobs to 50 lakh youth

photo Social media

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार बड़े पैमाने पर लोगों को नौकरियां दे रही है। इसी कड़ी में शनिवार से सरकार ने प्रदेशवासियों को बड़ी राहत पहुंचाने के लिए रोजगार अभियान की शुरुआत की है। इस मिशन रोजगार अभियान के तहत यूपी के 50 लाख युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने का लक्ष्य हैं।

योगी सरकार देगी 50 लाख युवाओं को रोजगार

दरअसल, कोरोना संकट के बीच बड़ी संख्या में लोगों की नौकरी छूट गयी और काम धंधा ठप्प हो गया। हजारों लोग बेरोजगार हो गए और जन जीवन प्रभावित हुआ। योगी सरकार ने इस मुश्किल वक्त में लोगों को बड़ी राहत देते हुए आज से मिशन रोजगार की शुरुआत की है। इसके तहत 50 लाख युवाओं को रोजगार दिया जाएगा।

ये भी पढ़ेंः बेसिक शिक्षकों के लिए बड़ी खुशखबरी: कोर्ट ने सुनाया ये फैसला, मिली राहत

ऐसे मिला युवाओं को रोजगार

पूरे प्रदेश में रोजगार मिशन की शुरुआत की गयी है। इस अभियान के तहत स्वरोजगार, कौशल प्रशिक्षण और अप्रेंटिसशिप के जरिये युवाओं को रोजगार मुहैया कराये जाने की व्यवस्था है। इस वित्त वर्ष तक ये व्यवस्था रहेगी।

UP CM Yogi Mumbai Visit Many Big Groups expressed Desire to invest in Uttar Pradesh

इस अभियान को सफल बनाने के लिए राजस्व परिषद (Revenue Council), कृषि उत्पादन आयुक्त, अवस्थापना और औद्योगिक विकास आयुक्त के साथ ही प्रदेश के सभी अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, सचिव, समस्त विभागाध्यक्ष, मण्डलायुक्त और जिलाधिकारियों को यूपी के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने निर्देश जारी कर दिए हैं।

ये भी पढ़ेंः अच्छी खबर! Work From Home की अवधि बढ़ी, 28 दिन की पेड लीव का ऐलान

युवाओं को दी जाएगी ट्रेनिंग:

इसके साथ ही युवाओं की स्किल को पॉलिश किया जाएगा। उन्हें कौशल प्रशिक्षण और अप्रेंटिसशिप के जरिये दी जाएगी। साथी ही भूमि आंवटन, अलग अलग तरह के लाइसेंस और एप्रूवल के जरिये युवाओं के लिए ज्यादा से ज्यादा रोजगार व स्वरोजगार के अवसर दिए जाएंगे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App