×

यूपी के विधायक ये सुविधा नहीं मिलने से हैं परेशान, जानिए क्या है मामला

दूरसंचार के युग में भी विधायकों को टेलीफोन सुविधा पाने के लिए जूझना पड़ रहा है। यह हम नहीं कह रहे हैं बल्कि खुद यूपी विधानसभा के विधायक कह रहे हैं। इन विधायकों ने इसकी शिकायत जब विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित से की तो उन्होंने आलाधिकारियों को बुलाकर उन्हे कडे निर्देश दिए।

Dharmendra kumar
Published on: 21 Aug 2019 4:13 PM GMT
यूपी के विधायक ये सुविधा नहीं मिलने से हैं परेशान, जानिए क्या है मामला
X

लखनऊ: दूरसंचार के युग में भी विधायकों को टेलीफोन सुविधा पाने के लिए जूझना पड़ रहा है। यह हम नहीं कह रहे हैं बल्कि खुद यूपी विधानसभा के विधायक कह रहे हैं। इन विधायकों ने इसकी शिकायत जब विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित से की तो उन्होंने आलाधिकारियों को बुलाकर उन्हे कडे निर्देश दिए।

इन विधायकों की शिकायत यह भी थी बीएसएनएल द्वारा उपलब्ध कराए गए पीएण्डटी और सीयूजी बिलों का पेमेंट न होने का संदेश मिलता है।

यह भी पढ़ें...अखिलेश ने बताई योगी मंत्रिमंडल विस्तार के पीछे ये खास वजह

विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने विधायकों को बीएसएनएल द्वारा उपलब्ध कराए गए पीएनटी और सीयूजी में बिलों के नियमित व समय पर भुगतान के बावजूद नान पेमेन्ट संदेश के प्रकरणों पर गम्भीरता पूर्वक कार्यवाही करने को कहा।

अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान दीक्षित ने बीएसएनएल अधिकारियों से कहा कि विधायकों के बिलों का पेमेन्ट विधान सभा सचिवालय द्वारा नियमित समय पर कर देने के बाद भी उन्हें संदेश दिया जाता है। विभाग द्वारा इस प्रकार की व्यवस्था बनाई जाए की ऐसा कोई प्रकरण जो नान पेमेन्ट के आते है, तो उनकी सूचना विधान सभा के नोडल अधिकारी को दी जाए। सदस्यों के पास अनावश्यक रूप से नान पेमेन्ट के संदेश न भेजे जाये। बी0एस0एन0एल0 भी अपने यहाँ नोडल अधिकारी तैनात करें।

यह भी पढ़ें...भारत-पाक तनाव के बीच हिन्दू-मुस्लिम की हुई शादी, सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

दीक्षित ने बताया अभी तक 31 विधायकों के क्षेत्रों में पी0एन0टी0 टेलीफोन नहीं लग पाये है। वह बार-बार विधान सभा में आग्रह करते है। बीएसएनएल अधिकारियों को कहा गया है कि विधायकों से क्षेत्रीय टेलीफोन के अधिकारियों से विकल्प प्राप्त कर एक माह के अन्दर इनके दूरभाष के संचालन की व्यवस्था कराए।

बैठक में विधायक निवास दारूलशफा, ओसीआर एवं रायल होटल में पूर्व में मेट्रो के कारण बाधित लाइन को भी यथाशीघ्र दुरूस्त करने के निर्देश दिए गए है। मेट्रो द्वारा नये केबिल बिछाये जा चुके है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story