×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

मेरठ MLC चुनाव: स्नातक सीट से BJP के दिनेश गोयल जीते, पार्टी में जश्न का माहौल

भाजपा प्रत्याशी दिनेश गोयल ने शिक्षक नेता पुंडीर से प्रथम वरीयता के मतों की गिनती में 27080 वोटों से निर्णायक बढ़त ले ली थी, लेकिन निर्धारित कोटा पूरा न होने पर द्वितीय वरीयता के मतों की गिनती की गई।

Shivani
Published on: 6 Dec 2020 3:12 AM GMT
मेरठ MLC चुनाव: स्नातक सीट से BJP के दिनेश गोयल जीते, पार्टी में जश्न का माहौल
X

मेरठ। भाजपा ने शनिवार को स्नातक सीट पर भी शानदार जीत दर्ज की। भाजपा प्रत्याशी दिनेश कुमार गोयल ने चार बार के लगातार विजेता रहे व उप्र माध्यमिक शिक्षक संघ (शर्मा गुट) के प्रांतीय उपाध्यक्ष हेम सिंह पुंडीर को हराकर नया इतिहास लिख दिया। उत्तर प्रदेश विधान परिषद मेरठ खंड शिक्षक सीट पर ऐतिहासिक जीत हासिल करने के बाद भाजपा की इस जीत के बाद भाजपा में जश्न का माहौल है।

एमएलसी चुनाव का आया परिणामः

मेरठ खंड स्नातक सीट की मतगणना परतापुर स्थित कताई मिल में हुई। शनिवार की सुबह तक प्रथम वरीयता के सभी 18 राउंड के मतों की गिनती हुई जिसमें भाजपा के दिनेश कुमार गोयल ने कुल 43,258 वोट प्राप्त किए, जबकि उप्र माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रांतीय उपाध्यक्ष व स्नातक सीट पर लगातार चार बार के विजेता हेम सिंह पुंडीर को कुल 16,575 वोट मिले।

BJP उम्मीदवार दिनेश गोयल की जीत

भाजपा प्रत्याशी दिनेश गोयल ने शिक्षक नेता पुंडीर से प्रथम वरीयता के मतों की गिनती में 27080 वोटों से निर्णायक बढ़त ले ली थी, लेकिन निर्धारित कोटा पूरा न होने पर द्वितीय वरीयता के मतों की गिनती की गई। देर रात उनके विजयी होने की घोषणा की गई।

UP MLC Election Result 2020 Meerut Seat BJP candidate dinesh goyal win

ये भी पढ़ें- मजदूरों की लाशें बिछी: कुशीनगर में मचा कोहराम, हादसे में हुई इतनी मौतें

स्नातक सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी जितेंद्र कुमार गौड़ ने कुल 7594 व सपा प्रत्याशी शमशाद अली एडवोकेट ने कुल 7069 वोट प्राप्त किए। निर्दलीय प्रत्याशी डा. हरविंदर कुमार सर्जन ने कांग्रेस व सपा दोनों के प्रत्याशियों से अधिक 8925 वोट पाए हैं। इस चुनाव में कुल 30 प्रत्याशी मैदान में थे। इससे पहले ही भाजपा प्रत्याशी की बढ़त के बाद कैम्प पर कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू कर दिया। जीत की घोषणा के बाद तो कैंप भाजपा जिन्दाबाद ,नरेन्द्र मोदी जिन्दाबाद आदि के नारों से कैंम्प गूंज उठा।

ये भी पढ़ें- वैक्सीन पर सीएम योगी का आदेश, यूपी में बढ़े स्टोरेज क्षमता, दिया इतना वक्त

भाजपा में जश्न का माहौल

वैसे, मेरठ स्नातक सीट के लिए मतगणना के रूझान से शुरुआत से ही परिणाम भाजपा की झोली में जाता दिखाई दे रहा था। परतापुर स्थित कताई मिल में शिक्षक और स्नातक सीट के लिए एक साथ मतगणना का कार्य हुआ था। स्नातक सीट के लिए मतगणना कार्य में बैलेट पेपर निकालने, छटाई करने और उन्हें अलग-अलग करने के साथ बंडल बनाने में 20 से 24 घंटे का समय लग गया। इसके बाद मतगणना कार्य ने तेजी पकड़ ली।

ये भी पढ़ें- वैक्सीन पर सीएम योगी का आदेश, यूपी में बढ़े स्टोरेज क्षमता, दिया इतना वक्त

आयोग से नियुक्त प्रेक्षक समीर वर्मा ने मतगणना केंद्र का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस अवसर पर डीएम मेरठ के बालाजी, डीएम हापुड़ अदिति सिंह ,सीडीओ ईशा दूहन ,अपर जिलाधिकारी वित्त मेरठ सुभाष चंद्र प्रजापति आदि मौजूद रहे।

सुशील कुमार,मेरठ।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story