×

UP Nikay Chunav 2023: निकायों में जीत के बाद प्रदेश में विकास को आगे बढ़ाएगी ट्रिपल इंजन सरकार - उपमुख्यमंत्री

UP Nikay Chunav 2023: पाठक ने कहा कि पूर्व की सपा-बसपा सरकारों में भूख से मौतें होती थी, भाजपा सरकार ने इसे रोका। पैसे के अभाव में इलाज न होने से मौतें होती थीं। भाजपा सरकार ने आयुष्मान कार्ड देकर इलाज संभव कराया।

By
Published on: 28 April 2023 9:00 PM GMT
UP Nikay Chunav 2023: निकायों में जीत के बाद प्रदेश में विकास को आगे बढ़ाएगी ट्रिपल इंजन सरकार - उपमुख्यमंत्री
X
UP Nikay Chunav 2023 (Pic: Social Media)

Kushinagar News: प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कुशीनगर के बेनेट क्लब मैदान, कसया में जनसभा को संबोधित करते हुए निकाय प्रत्याशियों को भारी बहुमत से जिताने की अपील की। पाठक ने कहा कि पूर्व की सपा-बसपा सरकारों में भूख से मौतें होती थी, भाजपा सरकार ने इसे रोका। पैसे के अभाव में इलाज न होने से मौतें होती थीं। भाजपा सरकार ने आयुष्मान कार्ड देकर इलाज संभव कराया। महिलाओं को खुले में शौच के लिए सड़कों पर जाना पड़ता था, मोदी जी ने पूरे देश के सभी घरों में शौचालय बनवाकर इससे मुक्ति दिलाया। चूल्हे के धुएं से महिलाओं की आंखे व स्वास्थ्य खराब होता था, उनके लिए निःशुल्क रसोई गैस और किसानों को किसान सम्मान निधि दी गई। हर घर जल योजना के तहत हर घर तक नल से जल के लिए योजना प्रारम्भ की गईं।

उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि 2014 से पूर्व कांग्रेस शासन भ्रष्टाचार में डूबा था। सरकार के अनेक मंत्रियों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे और जेल गये। प्रधानमंत्री बनते ही नरेन्द्र मोदी ने अटल जी के अधूरे कार्यों को आगे बढाते हुए अनेक कार्य किये। राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त हुआ है। धारा 370 को मोदी सरकार ने एक झटके में हटा दिया। मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक से मुक्ति दिलाई। प्रदेश के अंदर गाड़ियों में अपराधी हथियार लेकर घुमते थे। अपराधी आज या तो जेल में हैं या प्रदेश से बाहर हैं। टूटी सड़कों व बिजली कटौती से मुक्ति मिली है।

पाठक ने कुशीनगर की जनता का अभिवादन करते हुए कहा कि भारी भीड़ इस बात का सबूत है कि यहां की सभी सीटें भाजपा प्रचंड बहुमत से जीतने जा रही है। उन्होंने कहा कि कुशीनगर को नंबर एक नगरपालिका बनाने का कार्य सरकार के नेतृत्व में करेंगी। इस दौरान सांसद विजय कुमार दुबे, विधायक पीएन पाठक, अमित पांडेय, संतोष सिंह, राधेश्याम गोंड, जयप्रकाश शाही ने भी सभा को संबोधित किया। अध्यक्षता जिलाध्यक्ष प्रेमचन्द्र मिश्र व संचालन अनिल प्रताप राव तथा स्वागत भाषण राकेश जायसवाल ने किया। इस अवसर पर विधायक विवेकानद पांडेय,मोहन वर्मा, मनीष जायसवाल, सुरेंद्र कुशवाहा, विनय प्रकाश गोंड सहित जिले के सभी प्रत्याशी उपस्थित रहे।

Next Story