×

Jhansi News: महापौर के लिए 4 प्रत्याशियों ने लिया नाम वापस 6 प्रत्याशियों के बीच होगा मुकाबला

Jhansi News: इनमें भारतीय जनता पार्टी से बिहारीलाल आर्य, समाज वादी पार्टी से सतीश जतारिया, कांग्रेसी अरविंद कुमार बबलू ,बहुजन समाज पार्टी से भगवान दास, बुंदेलखंड क्रांति दल से शिवदयाल, आम आदमी पार्टी से नरेश वर्मा के मध्य मुकाबला होगा। झांसी नगर निगम महापौर चुनाव के लिए खास बात यह कि एक भी निर्दलीय प्रत्याशी चुनावी मैदान में नहीं है।

Ashish Pandey
Published on: 20 April 2023 10:14 PM GMT
Jhansi News: महापौर के लिए 4 प्रत्याशियों ने लिया नाम वापस 6 प्रत्याशियों के बीच होगा मुकाबला
X
UP Nikay Chunav 2023

Jhansi News: नामांकन वापसी के दिन आज भारतीय जनता पार्टी से बगावत कर मैदान में उतरी किरन वर्मा, सपा से बागी तेवर अपनाते हुए नामांकन दाखिल करने वाले डॉक्टर रघुवीर चौधरी ने अपना नाम वापस ले लिया है। इसके साथ नाम वापस लेने वालों में निर्दलीय प्रत्याशी भूपेंद्र आर्य भी शामिल है। एक अन्य प्रत्याशी राजेंद्र कुमार ने भी अपना नाम वापस ले लिया है। आज 4 प्रत्याशियों के नामांकन वापस लेने के साथ झांसी महापौर के लिए अब 6 प्रत्याशियों के बीच मुकाबला होगा। इनमें भारतीय जनता पार्टी से बिहारीलाल आर्य, समाज वादी पार्टी से सतीश जतारिया, कांग्रेसी अरविंद कुमार बबलू ,बहुजन समाज पार्टी से भगवान दास, बुंदेलखंड क्रांति दल से शिवदयाल, आम आदमी पार्टी से नरेश वर्मा के मध्य मुकाबला होगा। झांसी नगर निगम महापौर चुनाव के लिए खास बात यह कि एक भी निर्दलीय प्रत्याशी चुनावी मैदान में नहीं है।

बरुआसागर नगर पालिका अध्यक्ष के लिए रजनी राय निर्दलीय का न नामांकन वापस

बरुआसागर नगर पालिका अध्यक्ष के लिए रजनी राय के नामांकन वापस लेने से बरुआसागर नगर पालिका अध्यक्ष के लिए अब 7 प्रत्याशी मैदान में रह गए हैं, इनमें भारतीय जनता पार्टी से सुशीला ,बहुजन समाज पार्टी से आरती, निर्दलीय एवं निवर्तमान चेयरमैन हरदेवी ,मिनी राय, जन अधिकार पार्टी से ममता एवं निर्दलीय लता रानी शामिल है इस तरह चुनाव में 7 प्रत्याशी मैदान में है।

बड़ागांव नगर पंचायत अध्यक्ष के लिए किसी ने नहीं लिया नामांकन वापस

बड़ागांव नगर पंचायत अध्यक्ष के लिए किसी भी प्रत्याशी ने नाम वापस नहीं लिया ।यहां 8 प्रत्याशी मैदान में हैं इनमें भारतीय जनता पार्टी से मीरा देवी, कांग्रेस से पुख्खन देवी, बहुजन समाज पार्टी से शशि कुशवाहा, निर्दलीय कामिनी, निर्दलीय मनीषा, बहुजन समाज पार्टी से कमलेश, आम आदमी पार्टी से पुष्पा एवं निर्दलीय सुशीला चुनाव मैदान में है।

नगर निगम वार्ड के अनेक प्रत्याशियों ने लिया नाम वापस, इनमें कांग्रेस प्रत्याशी भी शामिल

नामांकन वापसी के दिन आज बड़ी संख्या में नगर निगम के पार्षदों प्रत्याशियों ने नामांकन वापस ले लिया है। इनमें वार्ड नंबर 31 में निर्दलीय सुनीता, वार्ड नंबर 39 में 2 लोगों ने नाम वापस लिए इनमें नुरुल सबा, राममूर्ति ,वार्ड नंबर 44 से प्रदीप ,वार्ड नंबर 45 से सुंदरी साहू ,वार्ड नंबर 46 से महेंद्र कुमार, वार्ड नंबर 54 से कमलेश कुमार ,वार्ड नंबर 55 से ज्ञानेश्वरी, वार्ड नंबर 56 से रामपाल, वार्ड नंबर 59 से राजेंद्र कुमार ,वार्ड नंबर 60 से साक्षी पुरी, वार्ड नंबर 22 से सावित्री ,दिनेश ,वार्ड नंबर 23 से हेमंत, वार्ड नंबर 54 से कमलेश कुशवाहा, वार्ड नंबर 20 से अखिलेश, वार्ड नंबर 22 से सावित्री एवं दिनेश वार्ड नंबर 26 से चंद्रप्रकाश एवं सिद्धार्थ, वार्ड नंबर 9 से राजेश्वरी, वार्ड नंबर 10 से नीतू, वार्ड नंबर 18 से रूपा भदौरिया, वार्ड नंबर 20 से अखिलेश सोनकर, वार्ड नंबर 24 से चंद्रप्रकाश एवं सिद्धार्थ ने नाम वापस ले लिया है।

कांग्रेस के वार्ड 14 के प्रत्याशी ने लिया नाम वापस

नगर निगम के वार्ड नंबर 14 के कांग्रेस प्रत्याशी नूरुद्दीन ने अपना नाम वापस ले लिया है। यह कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story