×

त्यौहार के मौके पर सरकार का तोहफा, कंटेनमेंट जोन को लेकर दिए ये आदेश

त्योहारों का मौसम शुरू हो गया है लेकिन कोरोना की वजह से देश में काफी बदलाव चल रहे हैं। देश के सभी राज्यों में अलग -अलग तरीके से लॉकडाउन लगाया जा रहा है।

Newstrack
Published on: 30 July 2020 12:24 PM GMT
त्यौहार के मौके पर सरकार का तोहफा, कंटेनमेंट जोन को लेकर दिए ये आदेश
X
त्यौहार के मौके पर सरकार का तोहफा, कंटेनमेंट जोन को लेकर दिए ये आदेश

लखनऊ: त्योहारों का मौसम शुरू हो गया है लेकिन कोरोना की वजह से देश में काफी बदलाव चल रहे हैं। देश के सभी राज्यों में अलग -अलग तरीके से लॉकडाउन लगाया जा रहा है। कोरोना वायरस को देखते हुए योगी सरकार ने पूरे उत्तर प्रदेश में वीकेंड्स पर लॉकडाउन का आर्डर दिया है। सप्ताह में डॉ दिन यानि शनिवार और रविवार लॉकडाउन लगा रहता है।

ये भी पढ़ें:लोकसभा चुनाव 2019 : इन पार्टियों ने बहाया पानी की तरह पैसा, ये रही अव्वल

कंटेनमेंट जोन के बाहर की सभी मिठाई और राखी की दुकानें खुली रहेंगी

ऐसे में रक्षाबंधन त्योहार को ध्यान में रखते हुए योगी सरकार ने गाजियाबाद और नोएडा में कंटेनमेंट जोन के बाहर की सभी मिठाई और राखी की दुकानें खुली रहने का ऐलान किया है। शर्त ये है की खरीदारी के लिए आने वाले लोगों और दुकानदारों को मास्क लगाना होगा। दुकानों पर भीड़ न लगाकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा।

शनिवार और रविवार को लगा रहता है लॉकडाउन

हर शनिवार और रविवार को दूध और दवा की दुकानें छोड़कर सभी बाजार और दुकानें बंद रहती है। इन दोनों दिन में खास तौर पर सफाई अभियान चलाया जाता है। दुकान और बाजार का सेनेटाइजेशन किया जाता है। मंडे को रक्षाबंधन हैं। बाजार बंद होने से लोग राखी और मिठाई नहीं खरीद पाते। ऐसे में गाजियाबाद के व्यापारी जिलाधिकारी से रविवार के दिन भी मिठाई और राखी की दुकानें खुलवाने की मांग कर रहे थे।

ये भी पढ़ें:CM योगी का बयान: कोरोना से लड़ने को रहें तैयार, अधिकारी रखें आपसी समन्वय

इस पर जिलाधिकारी अजय शंकर पाण्डेय बताया कि जनपद वासियों का आह्वान करते हुए रक्षाबंधन पर रविवार को कंटेनमेंट जोन के बाहर मिठाइयां एवं राखी की दुकानें खुली रहेंगी। कोरोना को देखते हुए जिलाधिकारी ने लोगों से अपील की है कि वह कोरोना से खुद को सुरक्षित करने के उद्देश्य से मिठाई और राखी खरीदें। मास्क एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अवश्य करें ताकि सभी नागरिक कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित बने रहें। मास्क नहीं लगाने वालों से जुर्माना वसूला जाएगा। जिसके बाद जिला प्रशासन के फैसले का व्यापरियों ने स्वागत किया है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story