×

मतदान सूची में फर्जी नामः ग्राम प्रधान का कारमाला, बस्ती DM तक पहुंची शिकायत

बस्ती जिले में पंचायत चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है। मतदाता सूची में नाम बढ़ाने के लिए हर जोर आजमाइश की जा रही है।

Shivani Awasthi
Published on: 4 Feb 2021 5:03 AM GMT
मतदान सूची में फर्जी नामः ग्राम प्रधान का कारमाला, बस्ती DM तक पहुंची शिकायत
X

बस्ती- जिले के बीएलओ ने ग्राम प्रधान द्वारा फर्जी नाम मतदान सूची में अंकित कराए जाने की शिकायत जिला अधिकारी बस्ती से की है। मामले में डीएम बस्ती सदर को जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है।

पंचायत चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज

उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में पंचायत चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है। मतदाता सूची में नाम बढ़ाने के लिए हर जोर आजमाइश की जा रही है। पंचायत चुनाव मे हमेशा मतों को लेकर चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों में काफी मशक्कत होती रहती है जिसमें अगले पक्ष के वोटरों का नाम कटवाना अपने पक्ष के मतदाताओं का नाम जुड़वाने का खेल चलता रहता है।

मतदाता सूची में फर्जी नाम

जिस में सफल होने के लिए हर प्रत्याशी अपने-अपने पक्ष के मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में जुड़वाने के लिए और अगले पक्ष के प्रत्याशी के पक्ष के मतदाताओं के नाम कटवाने के लिए एड़ी से चोटी तक का जोर लगाने से पीछे नहीं हटता।

ये भी पढ़ें- फूट-फूटकर रोई राखी सांवत: सुनकर छलक जाएंगे आपके आंसू, बुरे हाल में एक्ट्रेस

ऐसे ही कई मामले बस्ती जिले में सामने आए हैं जिसमें लोगों ने जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर अपने अपने गांव के मतदाताओं का नाम सूची में से बीएलओ के बिना जानकारी के कट जाने की शिकायत करते हुए प्रार्थना पत्र दिया है। जिसमें कुदरहा विकास खंण्ड के महुआपारकला ग्राम पंचायत की बीएलओ लाल मोहरी द्वारा जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर बताया है कि उनकी ग्राम पंचायत के 136 मतदाताओं का नाम मतदाता सूची से काट दिया गया है तथा 142 फर्जी मतदाताओं का नाम जो उस ग्राम पंचायत के निवासी नहीं है, अंकित कर दिया गया है।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/02/Fake-name-Listed-in-Voter-List-Complained-To-Basti-DM.mp4"][/video]

वही बहादुरपुर विकासखंड के सर्रैया खुर्द गांव 29 मतदाताओं का नाम मतदाता सूची से काट दिया गया है जिसे लेकर वहां के ग्रामीणों ने भी जिलाधिकारी से शिकायत की है। मामले में उप जिलाधिकारी ने एसडीएम सदर को जांच के लिए नामित किया है।

रिपोर्टर - अमृतलाल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story