×

यूपी पंचायत चुनावः अब भाजपा लगाएगी चौपाल, आइये जाने क्या है इनकी योजनाएं

उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव नजदीक आ रहा है। सभी पार्टियां पंचायत चुनाव को लेकर दमखम के साथ मैदान में उतरने को तैयार है। सभी पार्टियां एक दूसरे को टक्कर देने के लिए कमर कस ली है। अब देखना यह होगा कि किस पार्टी को जनता...

Newstrack
Published on: 11 March 2021 10:37 AM GMT
यूपी पंचायत चुनावः अब भाजपा लगाएगी चौपाल, आइये जाने क्या है इनकी योजनाएं
X
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव नजदीक आ रहा है। सभी पार्टियां पंचायत चुनाव को लेकर दमखम के साथ मैदान में उतरने को तैयार है। सभी पार्टियां एक दूसरे को टक्कर देने के लिए कमर कस ली है। अब देखना यह होगा कि किस पार्टी को जनता अपने भारी मतों से विजयी बनाएगी। फिलहाल अभी यूपी में पंचायत चुनाव के माध्यम से भारतीय जनता पार्टी ने 2022 विधानसभा के चुनाव के लिए तैयारी शुरू कर दी है।

भाजपा यूपी में ग्राम पंचायत स्तर पर शूरू किया अभियान

आप को बता दें कि इस बार पंचायत चुनाव के लिए जिला और मंडल स्तर के बाद भाजपा यूपी में ग्राम पंचायत स्तर पर संपर्क अभियान की शुरुआत आज यानी गुरुवार से कर रही है मुख्यमंत्री योगी के सभी मंत्री सांसद विधायक और पार्टी के बड़े नेता गांव-गांव जाकर चौपाल लगाएंगे। भाजपा यूपी पंचायत चुनाव प्रचार को लेकर दमखम के साथ जुट गई है। इस बार बीजेपी की कोशिश है कि 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले होने वाले इन पंचायत चुनाव में भी ज्यादा से ज्यादा सीटें जीते। ताकी चुनाव से पहले जनता के बीच पार्टी के पक्ष में संदेश जाए।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह

योगी ने मंत्रियों को दिया आदेश गांव में चौपाल लगाने की दी ड्यूटी

यूपी के 3051 जिला पंचायत वार्ड में बीजेपी की बैठकें करने के बाद अब 11 मार्च से ग्राम सभा स्तर पर ग्राम चौपालों की शुरुआत करने की योजना है यह 18 मार्च तक चलेगी। बीजेपी ने इसे अभियान को ग्राम संपर्क अभियान नाम दिया है।

ये भी पढ़ेंःउत्तराखंड: धामी रेस से बाहर अब डिप्टी सीएम के लिए चला रेखा आर्य का नाम

बता दें कि यूपी में कुल 58194 ग्राम पंचायतें हैं और इन सभी जगह पर बीजेपी ग्राम चौपाल लगाएगी। ग्राम पंचायत स्तर की होने वाली चौपाल में पार्टी के बड़े पदाधिकारियों के साथ-साथ सांसद और विधायक भी शामिल होंगे। योगी सरकार के मंत्रियों को भी गांव में चौपाल लगाने की ड्यूटी दी गई है।

चौपाल में इस योजना पर होगा चर्चाः

इस चौपाल के दौरान यूपी और केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं- सामूहिक विवाह, वृद्धावस्था पेंशन सहित तमाम योजनाओं चौपाल में मंत्री विधायक- सांसद चर्चा करेंगे। जिसमें गांव में शौचालय, उज्ज्वला योजना, प्राथमिक विद्यालयों का सुंदरीकरण, किसान सम्मान निधि और आयुष्मान भारत योजना पर चर्चा होगी। कोरोना के समय सरकार की ओर से किए गए कार्यों खासकर राशन वितरण मनरेगा के तहत किए गए कामों की चौपाल में चर्चा करने की रूप रेखा तय की गई है।

ये भी पढ़ेंःपीएम मोदी की माँ ने लगवाया कोरोना वैक्सीन, खुद प्रधानमंत्री ने दी ये जानकारी

यह चौपाल सभी गांवों में होगी। इस चौपाल के दौरान गांव में वरिष्ठ लोगों को सम्मानित भी किया जाएगा। उस गांव में बड़ी समस्या क्या है उस पर भी चर्चा होगी। और चौपाल के बाद सभी मंत्रीओं को गांव में घूमना है और लोगों की स्वाभाव को देखना है।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story