×

खाकी हुई बदनाम: ‘बेटी बचाओं’ के नारे को कर रही शर्मसार, फिर हुई अभद्रता

प्रदर्शन के दौरान महिला पुलिस के मौजूद होने के बावजूद एक पुरुष दारोगा ने प्रदर्शनकारी युवती को जकड़ लिया। ये काफी शर्मनाक नजारा था।

Shivani
Published on: 18 Sep 2020 3:09 AM GMT
खाकी हुई बदनाम: ‘बेटी बचाओं’ के नारे को कर रही शर्मसार, फिर हुई अभद्रता
X

लखनऊ। बेटियों को आगे बढ़ाने और नारी सम्मान की बात करने वाली योगी सरकार की पुलिस ने शायद बेटी बचाओं-बेटी पढ़ाओं का नारा नहीं सुना है। इसीलिए तो प्रदर्शन के दौरान महिला पुलिस के मौजूद होने के बावजूद एक पुरुष दारोगा ने प्रदर्शनकारी युवती को जकड़ लिया। ये काफी शर्मनाक नजारा था। दारोगा का यह कारनामा सोशल मीडिया पर भी छा गया है। हालांकि बाद में युवती ने बताया कि उसके गेटअप के कारण पुलिस समझ नहीं पाई कि वह लड़की है और ये ज्ञात होने पर माफी मांगी।

पुरुष दारोगा ने महिला प्रदर्शनकारी को जबरन पकड़ा:

दरअसल, बढ़ती महंगाई, बेलगाम बेरोजगारी और पांच साल की संविदा पर नौकरी के विरोध में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गुरुवार को समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कई स्थानों पर प्रदर्शन कर भाजपा सरकार के विरूद्ध नारेबाजी की। इसी क्रम में लखनऊ विश्वविद्यालय के गेट नंबर एक पर समाजवादी छात्र सभा के नौजवान प्रदर्शन कर रहे थे। पुलिस ने इन प्रदर्शनकारियों से प्रदर्शन को बंद करने को कहा लेकिन वह अड़े रहे।

ये भी पढ़ेंः रिया से नाराज हो गए थे सुशांत: अब तक का सबसे बड़ा खुलासा, मैनेजर ने बताया ये सच

कांची सिंह के गेटअप पर खा गए धोखा

इस पर पुलिस ने इनकी गिरफ्तारी के लिए जबरन उठाना शुरू कर दिया। प्रदर्शन में सभी युवक थे हालांकि कांची सिंह नाम की एक युवती भी शामिल थी। कांची सिंह की वेशभूषा युवकों की तरह थी और पुलिस के दारोगा ने उसे भी पीछे से पकड़ कर गिरफ्तार किया।

ये भी पढ़ेंः योगी सरकार की मंजूरी: अवैध रह रहे विदेशियों पर बड़ा फैसला, पहली बार होगा ऐसा…

पुलिस ने युवती से मांगी माफी

प्रदर्शनकारी छात्रों को हटाने के दौरान एक दारोगा ने कांची सिंह को जबरन उठा लिया। उसे पकड़ कर हटाने लगे। दारोगा के इस कारनामे की फोटो जमकर वायरल हो रही हैं। मामले में कांची सिंह ने बताया कि पुलिस ने उन्हें लड़का समझ कर पकड़ लिया था, ऐसा उनके गेटअप के कारण हुआ। हालाँकि जैसे ही पता चला कि वह लड़की हैं, उस दारोगा समेत पुलिस टीम ने उनसे माफी मांगी।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/09/UP-Police-commits-indecency-with-protesting-girl-in-Lucknow.mp4"][/video]

इसके पहले उन्नाव में इसी हफ्ते एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमे एक युवती से थाने के एसओ ने अभद्रता की। वह महिला संग अशोभनीय बाते करता था, जिसकी जानकारी के बाद उसे लाइन हाजिर कर दिया गया। ऐसे पहले भी कई ऐसे मामले सामने आ चुके हैं, जहां महिलाओं के साथ पुलिस की बदसलूकी की जानकारी मिली हो।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story