UP News: सिपाही भर्ती परीक्षा आज से, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, 25 हजार पुलिसकर्मी तैनात

UP News: परीक्षा कराने के लिए प्रदेश में 25 हजार पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। इसके साथ ही 2,300 मजिस्ट्रेट भी सुरक्षा व्यवस्था में मुस्तैद नजर आएंगे।

Network
Newstrack Network
Published on: 23 Aug 2024 2:19 AM GMT (Updated on: 23 Aug 2024 2:26 AM GMT)
UP News
X

UP News (Pic: Social Media)

UP News: उत्तर प्रदेश पुलिस में आरक्षी नागरिक पुलिस के 60,244 पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा आज यानी शुक्रवार से शुरू होगी। परीक्षा कराने के लिए 67 जिलों में 1,174 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इन केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हैं। सीसीटीव की निगरानी में परीक्षा कराई जाएगी। प्रत्येक 24 अभ्यर्थियों के बीच एक सीसीटीवी कैमरा होना अनिवार्य है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा में 48,17, 441 अभ्यर्थी शामिल हो रहे हैं। परीक्षा 31 अगस्त तक दो पालियों में कराई जाएगी। इस परीक्षा में उत्तर प्रदेश के साथ ही 27 राज्यों व आठ केंद्र शासित प्रदेशों के 60,30,481 अभ्यर्थी अपनी किस्मत आजमाएंगे।

25 हजार पुलिसकर्मी तैनात

परीक्षा को निष्पक्ष व पारदर्शी ढंग से पूरा कराने के लिए प्रदेश में 25 हजार पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। इसके साथ ही 2,300 मजिस्ट्रेट भी सुरक्षा व्यवस्था में मुस्तैद नजर आएंगे। इंटरनेट मीडिया पर 11 टेलीग्राम चैनलों के माध्यम से पेपर लीक होने का झूठा दावा किया गया। इसके जरिए अभ्यर्थियों से ठगी की कोशिश की गई। इन सभी के खिलाफ पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड की ओर से लखनऊ के हुसैनगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया है। मामले में एसटीएफ भी छानबीन कर रही है।

यह भी पढ़ें: UP Police Exam: यूपी पुलिस अभ्यर्थियों के लिए फ्री बस, स्पेशल ट्रेन, जानें योगी सरकार ने क्या-क्या की है सुविधाएं

आठ स्पेशल ट्रेनें संचालित

पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए सरकार ने आठ स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। उत्तर मध्य रेलवे के प्रयागराज मंडल द्वारा आठ स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी। ट्रेनों की संभावित समय सारिणी अभ्यर्थियों के लिए जारी कर दी गई है। पहले से चलने वाली कुछ ट्रेनों का समय बदला जाएगा। 23, 24, 25, 30 व 31 अगस्त को प्रयागराज से चोपन के लिए चुनार के रास्ते ट्रेन चलेगी। इसका संचालन दोपहर तीन बजे होगा। सूबेदारगंज से पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन के लिए मेमू स्पेशल परीक्षा तिथि के दिन शाम 6.30 बजे चलाई जाएगी। प्रयागराज से बांदा, ललितपुर वाया मानिकपुर, चित्रकूट धाम के लिए परीक्षा की तिथियों पर स्पेशल ट्रेन रात 8.30 बजे चलेगी।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story