×

संजय सिंह पर बड़ी खबर: यूपी पुलिस ने ई-मेल भेजकर को दी मोहलत

उत्तर प्रदेश में जातिवाद सर्वे कराने के मामलें में यूपी पुलिस द्वारा राजधानी लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में दर्ज मुकदमें में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद व यूपी प्रभारी संजय सिंह के आज दर्ज होने वाले बयान के लिए संसद सत्र समाप्त होने तक की मोहलत मिल गई है।

Newstrack
Published on: 20 Sep 2020 7:02 AM GMT
संजय सिंह पर बड़ी खबर: यूपी पुलिस ने ई-मेल भेजकर को दी मोहलत
X
संजय सिंह पर बड़ी खबर: यूपी पुलिस ने ई-मेल भेजकर को दी मोहलत (file photo)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में जातिवाद सर्वे कराने के मामलें में यूपी पुलिस द्वारा राजधानी लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में दर्ज मुकदमें में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद व यूपी प्रभारी संजय सिंह के आज दर्ज होने वाले बयान के लिए संसद सत्र समाप्त होने तक की मोहलत मिल गई है। लखनऊ पुलिस की तरफ से शनिवार को ई-मेल भेजकर संजय सिंह को रविवार को आने से छूट देते हुए कहा गया है कि वर्तमान में संसद सत्र चल रहा है। सत्र के दो दिन बाद अपना पक्ष रखने के लिए उपस्थित हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें:फिल्म सिटी: योगी ने किया ये बड़ा काम, डायरेक्‍टर मधुर भंडारकर को दी सौगात

राजद्रोह के आरोप के संबंध में कहा था

इससे पहले बीते गुरुवार को लखनऊ पुलिस ने आप सांसद को भेजी गई नोटिस में 20 सितंबर को 11:00 बजे देशद्रोह समेत कई धाराओं में दर्ज मामले में बयान दर्ज कराने के लिए कहा गया था। जिस पर संजय सिंह ने भी यूपी पुलिस के इस नोटिस को स्वीकार करते हुए लखनऊ पहुंच कर अपना पक्ष रखने की बात कही थी और राजद्रोह के आरोप के संबंध में कहा था कि अगर लगातार हो रही ब्राहम्णों की हत्या, दलितों पर अत्याचार, महिलाओं का उत्पीड़न और कोरोना घोटालें के सच को सामने लाना राजद्रोह है तो उन्हें यह आरोप स्वीकार है।

mp-sanjay-singh mp-sanjay-singh (social media)

पिछले दिनों यूपी में कई लोगों के पास 24 सेकेंड का फोन कॉल आया था

आपको बता दे कि पिछले दिनों यूपी में कई लोगों के पास 24 सेकेंड का फोन कॉल आया था, जिसमें कहा गया था कि उत्तर प्रदेश की वर्तमान राजनीति पर एक सर्वे किया जा रहा है और सर्वे में दिया गए जवाबों को गोपनीय रखा जाएगा। सर्वे में लोगों से उनकी राय जानने के लिए पूछा गया था कि यूपी के कई लोग अब कहने लगे हैं कि जैसे अखिलेश यादव ने यादव समाज के लिए काम किया, मायावती ने जाटव समाज के लिए काम किया वैसे ही योगी आदित्यनाथ सिर्फ ठाकुरों के लिए काम कर रहे हैं। अगर आप इससे सहमत हैं तो एक दबाइए और नहीं है तो दो दबाइए।

ये भी पढ़ें:अरविंद केजरीवाल बोले- कृषि बिल पर राज्यसभा में गैर बीजेपी दल एकजुट हों

बड़ी संख्या में आई यह फोन काल चर्चा का विषय बन गई और सोशल मीडिया पर भी जम कर लोग इसकी चर्चा करने लगे। जिसके बाद पुलिस की विवेचना में यह पता चला कि यह सर्वे 744717843 नंबर से कॉल कर किया जा रहा था, जो आम आदमी पार्टी के यूपी प्रभारी संजय सिंह के कहने पर हो रहा था। संजय सिंह ने भी इस सर्वें की जिम्मेदारी ली थी। पुलिस ने इस मामले में संजय सिंह के खिलाफ बीती 02 सितंबर को जातिवादी भावना भड़काने (501-ए) और आईटी एक्ट समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था। इसके बाद बीते गुरुवार को पुलिस ने इस मामलें में हजरतगंज थाने में दर्ज एफआईआर में संजय सिंह को राजद्रोह की धारा के साथ 41-ए की नोटिस उनके दिल्ली आवास पर दी थी।

मनीष श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story