×

यूपी पुलिस की बर्बरता, सेना के जवान को थाने में बंद कर रात भर पीटा

बाराबंकी के नगर कोतवाली क्षेत्र में स्थित रामचरन पूर्वा का है। जहां इंडियन आर्मी में लांस नायक संदीप कुमार मोटरसाइकिल से अपने दो साथियों के साथ वापस घर जा रहा था। तभी बाराबंकी पुलिस के एक दरोगा और तीन सिपाहियों ने चेकिंग के दौरान उसे रास्ते में पकड़ लिया और जमकर मारपीट की।

SK Gautam
Published on: 3 Aug 2019 2:52 PM GMT
यूपी पुलिस की बर्बरता, सेना के जवान को थाने में बंद कर रात भर पीटा
X

बाराबंकी: छुट्टी पर घर आए सेना के जवान के साथ यूपी पुलिस की बर्बरता का मामला सामने आया है। जवान के मुताबिक पुलिस ने उसे रास्ते से पकड़ लिया और रात भर कोतवाली में बंद कर उसकी जमकर पिटाई की। जवान इस समय इंडियन आर्मी में लांस नायक के पद पर जालंधर में तैनात है। वहीं सेना के लांस नायक की गिरफ्तारी को लेकर कचहरी में वकीलों ने जमकर हंगामा किया।

इंडियन आर्मी में लांस नायक संदीप कुमार मोटरसाइकिल से अपने दो साथियों के साथ वापस घर जा रहा था

मामला बाराबंकी के नगर कोतवाली क्षेत्र में स्थित रामचरन पूर्वा का है। जहां इंडियन आर्मी में लांस नायक संदीप कुमार मोटरसाइकिल से अपने दो साथियों के साथ वापस घर जा रहा था। तभी बाराबंकी पुलिस के एक दरोगा और तीन सिपाहियों ने चेकिंग के दौरान उसे रास्ते में पकड़ लिया और जमकर मारपीट की। पुलिस वालों का जब इतने से भी मन नहीं भरा तो उसे कोतवाली ले जाकर मारते पीटते रहे।

ये भी देखें : जम्मू-कश्मीर खुलासा : तो ऐसी चाल चल रहा था पाक, निशाने पर थे ये लोग

सेना के जवान के मुताबिक उसने अपने इंडियन आर्मी में कार्यरत होने का परिचय भी पुलिस वालों को दिया, लेकिन उसके बाद उन लोगों ने यह कहते हुए उसे और ज्यादा मारा कि तुम लोगों को और ज्यादा ठीक करने की जरूरत है। वहीं पुलिस का आरोप है कि सेना के जवान ने पुलिसवालों से दुर्व्यवहार किया। इसलिए उसे गिरफ्तार किया गया है।

गिरफ्तारी के बाद पुलिसवाले आज जब सेना के जवान को लेकर कचहरी पहुंचे तो वहां वकीलों ने जमकर विरोध किया। हंगामा काफी देर तक होता रहा। वकीलों का आरोप है पुलिस वालों ने सेना के जवान को बिना किसी वजह गिरफ्तार किया है और उसके साथ मारपीट की है।

ये भी देखें :जम्मू-कश्मीर खुलासा : तो ऐसी चाल चल रहा था पाक, निशाने पर थे ये लोग

सेना के जवान के पास हेलमेट नहीं था

उनका कहना है सेना का जवान अपने दो साथियों के साथ वापस घर जा रहा था, तभी पुलिस ने चेकिंग के नाम पर उन्हें रोका और उनके साथ मारपीट की। जबकि अगर सेना के जवान के पास हेलमेट नहीं था या वह तीन लोग गाड़ी पर बैठे थे तो पुलिस वालों को उसका चालान करना चाहिए था। उन्होंने उसके साथ मारपीट क्यों की।

सेना में जालंधर में तैनात लांस नायक संदीप कुमार यादव ने बताया कि वह अपने बीवी और बच्चों के साथ अपने घर जा रहा था तभी रास्ते में कुछ पुलिस वालों ने उसे रोका और उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। उसने कई बार पुलिसवालों से पूछा कि उसका गुनाह क्या है लेकिन उन लोगों ने कुछ नहीं बताया और उसे कोतवाली ले जाकर रात भर मारते पीटते रहे।

ये भी देखें : उन्नाव कांड: पीड़िता के जल्द स्वस्थ होने के लिए सपा महिला मोर्चा ने गांधी प्रतिमा पर किया हवन

सेना के जवान के मुताबिक उसने अपने इंडियन आर्मी में कार्यरत होने का परिचय भी पुलिस वालों को दिया, लेकिन उसके बाद उन लोगों ने यह कहते हुए उसे और ज्यादा मारा कि तुम लोगों को और ज्यादा ठीक करने की जरूरत है।

वहीं इस मामले पर बाराबंकी के अपर पुलिस अधीक्षक आर.एस. गौतम के मुताबिक पुलिस को जानकारी मिली थी कि बंकी चौकी क्षेत्र में कुछ लोग उपद्रव कर रहे हैं और लोगों को परेशान कर रहे हैं। इसी के बाद जब पुलिस मौके पर पहुंची तो वह लोग पुलिस से भी दुर्व्यव्हार करने लगे। जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर पुलिस वैधानिक कार्रवाई कर रही है।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story