×

UP में कोरोना किट घोटाला: CM योगी ने लिया एक्शन, तत्काल ये अफसर सस्पेंड

योगी सरकार ने आज कोरोना किट की खरीद में हुए घोटाले की बात सामने आने के बाद सुल्तानपुर और गाजीपुर के जिला पंचायत राज अधिकारियों(डीपीआरओ) को निलंबित कर दिया।

Shivani
Published on: 7 Sep 2020 3:31 PM GMT
UP में कोरोना किट घोटाला: CM योगी ने लिया एक्शन, तत्काल ये अफसर सस्पेंड
X
योगी सरकार ने आज कोरोना किट की खरीद में हुए घोटाले की बात सामने आने के बाद सुल्तानपुर और गाजीपुर के जिला पंचायत राज अधिकारियों(डीपीआरओ) को निलंबित कर दिया।

मनीष श्रीवास्तव

लखनऊ। बाजार मूल्य से अधिक मूल्य पर आक्सीमीटर, थर्मामीटर व अन्य चिकित्सा उपकरण खरीदे जाने के मामले में अपर मुख्य सचिव पंचायती राज विभाग मनोज कुमार सिंह ने गंभीर रूख अख्तियार करते हुए शासन ने दो जिला पंचायत अधिकारियों को निलंबित कर इनके खिलाफ अनुशासनिक कार्यवाही किए जाने का आदेश दिया है। सुल्तानपुर की लम्भुआ विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक देवमणि द्विवेदी ने पिछले दिनो मुख्यमंत्री कार्यालय में इस संबंध में शिकायत की थी। जिसके बाद मुख्यमंत्री कार्यालय ने पंचायती राज विभाग को प्रकरण में आवश्यक कार्यवाही के लिए लिखा था।

आक्सीमीटर, थर्मामीटर खरीद घोटाले में दो डीपीआरओ सस्पेंड

पंचायती राज विभाग ने सोमवार को जिला पंचायत अधिकारी गाजीपुर अनिल सिंह तथा जिला पंचायत अधिकारी सुल्तानपुर कृष्ण कुमार सिंह चैहान को उप्र. सरकारी सेवक अनुशासन एवं अपील नियमावली-1999 के तहत तत्काल प्रभाव से निलबिंत कर दिया है।

इन दोनो ही अधिकारियों पर आरोप है कि कोविड-19 की रोकथाम के लिए बेहतर स्क्रीनिंग व सर्विलांस के लिए शासन ने ग्राम पंचायतों को पल्स आक्सीमीटर तथा इन्फ्रारेड थर्मामीटर खरीदने का निर्देश दिया था और यह भी बताया था कि यह दोनों ही उपकरण बाजार में 2800 रुपये में उपलब्ध है। इसके बावजूद इन दोनो ही अधिकारियों ने बाजार मूल्य से ज्यादा का बिल प्रस्तुत किया।

gorakhpur police lathi charge SP workers after CM yogi inaugurates covid 19 hospital

डिप्टी डायरेक्टर पंचायती राज अयोध्या मंडल और वाराणसी मंडल कर रहे जांच

अपर मुख्य सचिव पंचायती राज विभाग मनोज सिंह द्वारा जारी निलंबन पत्र में कहा गया है कि गाजीपुर के जिला पंचायत अधिकारी अनिल कुमार सिंह पर लगे अनुशासनिक आरोपों की जांच अयोध्या मंडल के उपनिदेशक पंचायत तथा सुल्तानपुर के जिला पंचायत अधिकारी कृष्ण कुमार सिंह चैहान पर लगे अनुशासनिक आरोपों की जांच वाराणसी मंडल के उपनिदेशक पंचायत करेंगे।

ये भी पढ़ेंः UP में पहली बार ये सुविधाः CM योगी ने की शुरुआत, अब राज्य के बदलेंगे हालात

CM Yogi Adityanath

ये भी पढ़ेंः विधायकों पर खतरा: हर सरकार में होती है हत्या, नहीं हैं सुरक्षित

सांसद संजय सिंह ने उठाया था मामला

इसके बाद यह मामला राजनीतिक गर्मी का सबब बन गया था। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद व यूपी प्रभारी संजय सिंह ने बीते शुक्रवार सुबह ट्वीट कर कहा था कि योगी जी कृप्या ध्यान दे। आनलाइन खरीदने पर भी आक्सीमीटर की कीमत 800 रुपये, थर्मामीटर की कीमत 1800 रुपये है तो डीएम सुल्तानपुर ने 9950 रुपये में कोविड सर्वे किट क्यों खरीदा किसने कितनी दलाली खाई कोरोना के नाम पर भ्रष्टाचार श्मशान में दलाली के समान है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story