×

यूपी के बाहुबली मुख्तार अंसारी को अभी नहीं सौपेंगी पंजाब पुलिस, जानिए पूरा मामला

मुख्तार अंसारी वर्तमान में पंजाब की रोपड़ जेल में निरुद्ध है। उत्तर प्रदेश में उसको एमपी-एमएलए कोर्ट प्रयागराज के साथ ही आजमगढ़ के सेशन कोर्ट में भी पेश किया जाना है।

Aditya Mishra
Published on: 11 Jan 2021 11:53 AM GMT
यूपी के बाहुबली मुख्तार अंसारी को अभी नहीं सौपेंगी पंजाब पुलिस, जानिए पूरा मामला
X
पंजाब पुलिस की तरफ से कहा गया कि बीमारी की वजह से मुख्तार अंसारी लंबा सफर नहीं कर सकता इसलिए उसे फिलहाल यूपी नहीं भेजा जा सकता है।

लखनऊ: कुख्यात गैंगस्टर मुख्तार अंसारी को लेकर यूपी और पंजाब पुलिस के बीच ठन गई है। कई मामलों का आरोपी मुख्तार अंसारी अभी रंगदारी के एक मामले में पंजाब के रोपड़ जेल में बंद है।

उत्तर प्रदेश की पुलिस अब मुख्तार अंसारी को वापस यूपी लाना चाहती है ताकि उसके गुनाहों का हिसाब-किताब किया जा सके।

इस मामले में उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से कोर्ट में एक याचिका भी दायर की गई है। वहीं पंजाब सरकार का कहना है कि मुख्तार अंसारी की कस्टडी की याचिका पर वह दो हफ्ते में जवाब दाखिल करेगी। उसने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए मुख्तार अंसारी की कस्टडी यूपी पुलिस को देने से साफ मना कर दिया है।

mukhtar-ansari यूपी के बाहुबली मुख्तार अंसारी को अभी नहीं सौपेंगी पंजाब पुलिस, जानिए पूरा मामला(फोटो: सोशल मीडिया)

योगी सरकार के इस कर्मचारी ने किया 70 बच्चों का यौन शोषण, अब HIV होने का डर

नोटिस लेकर यूपी पुलिस को लौटाया

यूपी पुलिस शीर्ष अदालत का नोटिस लेकर मुख्तार अंसारी को वापस लाने के लिए पंजाब पहुंची थी। उसने चंडीगढ़ में सरकार के मुख्य सचिव और रोपड़ जेल के जेल अधीक्षक को इस नोटिस से अवगत भी कराया और माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को वापस ले जाने की बात कही।

लेकिन यूपी की गाजीपुर पुलिस को उस वक्त निराशा हाथ लगी जब पंजाब पुलिस ने मुख्तार अंसारी के मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर उसे सौंपने से इनकार कर दिया।

पंजाब पुलिस की तरफ से कहा गया कि बीमारी की वजह से मुख्तार अंसारी लंबा सफर नहीं कर सकता इसलिए उसे फिलहाल यूपी नहीं भेजा जा सकता है। जेल के अधीक्षक ने इस मामले में यूपी पुलिस से यह भी कह दिया है कि वो अपना जवाब सुप्रीम कोर्ट में दाखिल करेंगे।

पंजाब पुलिस ने तर्क दिया कि मुख्तार अंसारी की मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर उसे उत्तर प्रदेश नहीं भेजा जा सकता है. बीमारी के कारण बीएसपी से विधायक मुख्तार अंसारी का लम्बी यात्रा करना संभव नहीं है।

दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री को पुलिस ने रायबरेली से किया गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

गरिमा प्रसाद मामले में कर रहीं पैरवी

मुख्तार अंसारी वर्तमान में पंजाब की रोपड़ जेल में निरुद्ध है। उत्तर प्रदेश में उसको एमपी-एमएलए कोर्ट प्रयागराज के साथ ही आजमगढ़ के सेशन कोर्ट में भी पेश किया जाना है।

साल 2020 में मुख्तार अंसारी को रोपड़ से उत्तर प्रदेश लाने की यूपी सरकार की सभी कवायद नाकाफी साबित होने के बाद अब यह मामला सुप्रीम कोर्ट में जा पहुंचा है। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में यूपी सरकार की तरफ से एडवोकेट ऑन रेकॉर्ड गरिमा प्रसाद इस मामले में पैरवी कर रही हैं।

mukhtar ansari यूपी के बाहुबली मुख्तार अंसारी को अभी नहीं सौपेंगी पंजाब पुलिस, जानिए पूरा मामला(फोटो: सोशल मीडिया)

कांग्रेस सरकार पर कृष्णानंद की पत्नी ने लगाया था आरोप

मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश नही भेजे जाने पर बीजेपी विधायक स्वर्गीय कृष्णानंद राय की पत्नी पंजाब की कांग्रेस सरकार पर मुख्तार अंसारी को प्रश्रय देने का आरोप लगाया था।

साथ ही उन्होंने कांग्रेस आलाकमान को पत्र लिखकर यह भी कहा था कि उनके पति कृष्णानंद राय के हत्यारे अंसारी को यूपी भेज उनको न्याय दिलाने में सहयोग करें।

CM योगी को फिर धमकी: AK-47 से मारने का आया मैसेज, प्रशासन में हड़कंप

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story