×

यूपी: रोडवेज की वातानुकूलित बसों का किराया जल्द होगा कम

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) वातानुकूलित (एयर कंडीशनर) बसों का किराया 10 रूपये जल्द ही कम करने की तैयारी में है। दस रूपये किराया कम होने के बाद एसी बसों में पानी की बोतल नहीं मिलेगी।

Aditya Mishra
Published on: 24 May 2019 4:14 PM GMT
यूपी: रोडवेज की वातानुकूलित बसों का किराया जल्द होगा कम
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) वातानुकूलित (एयर कंडीशनर) बसों का किराया 10 रूपये जल्द ही कम करने की तैयारी में है। दस रूपये किराया कम होने के बाद एसी बसों में पानी की बोतल नहीं मिलेगी।

परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक धीरज साहू ने शुक्रवार को बताया कि वातानुकूलित बसों में यात्रियों ने गर्म पानी की बोतल मिलने की ढेरों शिकायतें की है।यदि यात्री पानी की बोतल नहीं लेना चाहते हैं तो वातानुकूलित बसों के किराये से पानी की धनराशि जल्द कम की जाएगी।

ये भी पढ़ें...दुर्घटना में अक्षम संविदा ड्राइवर को बाहर नहीं कर सकता परिवहन निगम: हाईकोर्ट

रोडवेज बसों के संचालन से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि गर्म पानी यात्रियों को दिए जाने की समस्या सिर्फ लखनऊ में नहीं बल्कि अन्य डिपो से भी सामने आ रही है। जिस कंपनी को ठेका दिया गया है, उसके पास पानी ठंडा करने के लिए फ्रीजर तक नहीं है।

यात्रियों द्वारा वातानुकूलित बसों में गर्म पानी की बोतल देने की ढेरों शिकायतें लखनऊ-दिल्ली रूट, वाराणसी, आगरा, जयपुर रूट पर सफर करने वाले यात्रियों ने की हैं। यात्रियों की इन शिकायतों को प्रबंध निदेशक ने गंभीरता से लिया है। इसलिए यात्रियों को आधा लीटर पानी की बोतल देने की सुविधा बंद करने की तैयारी चल रही है।

ये भी पढ़ें...प्रमुख सचिव परिवहन ने हाई सिक्योरिटी नम्बर प्लेट के बारे में की समीक्षा बैठक

इस सुविधा के बंद होने पर यात्रियों को करीब दस रुपये किराया भी कम देना होगा, क्योंकि पानी की बोतल का चार्ज टिकट में जोड़कर यात्रियों से लिया जा रहा है। किराया कम करने के संबंध में प्रबंध निदेशक ने मुख्य प्रधान प्रबंधक संचालन राजेश वर्मा को जल्द निर्णय लिए जाने का निर्देश दिया है।

दरअसल, परिवहन निगम की वोल्वो, स्कैनिया, एसी स्लीपर, जनरथ, शताब्दी बसों में यात्रियों को दो सौ किलोमीटर से अधिक के सफर पर आधा लीटर पानी का बोतल मिलता है। इसके लिए यात्रियों को अलग से पैसा नहीं देना होता। बदले में यात्रियों से पानी का पैसा टिकट में नौ से दस रुपये जोड़कर वसूला जाता है।

ये भी पढ़ें...लखनऊ: क्षेत्रीय परिवहन विभाग ने ट्रैफिक सिस्टम सुधारने के लिए लिया फैसला

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story