×

UP School Closed: यूपी में स्कूल तीन दिन बंद रहेंगे, इस वजह से लिया गया ये फैसला

UP School Closed: जिला प्रशासन की ओर से जारी आदेश में सभी स्कूलों में जिसमें प्राइवेट और सरकारी दोनों आते हैं, को तीन दिन बंद रखने का फरमान जारी किया गया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 26 Aug 2023 4:44 AM GMT (Updated on: 26 Aug 2023 4:44 AM GMT)
UP School Closed: यूपी में स्कूल तीन दिन बंद रहेंगे, इस वजह से लिया गया ये फैसला
X
UP School Closed (photo: social media )

UP School Closed: पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में सभी निजी एवं सरकारी स्कूल तीन दिन बंद रहेंगे। जिला प्रशासन की ओर से जारी आदेश में सभी स्कूलों में जिसमें प्राइवेट और सरकारी दोनों आते हैं, को तीन दिन बंद रखने का फरमान जारी किया गया है। ये आदेश आज यानी शनिवार से लागू है। जिलें की स्कूलें अब तीन दिन बाद यानी मंगलवार 29 अगस्त से दोबारा खुलेंगी।

जिला प्रशासन ने ये फैसला कावड़ियों की भीड़ को देखते हुए लिया है। मुरादाबाद डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह के अनुसार, 28 अगस्त को सावन का अंतिम सोमवार है। इसलिए कांवड़ियों की भारी भीड़ उमड़ने वाली है। कांवड़ियों और आम लोगों को किसी प्रकार की समस्या न हो इसके लिए विशेष व्यवस्था की जा रही है। पुलिस अधिकारियों के साथ-साथ अन्य एजेंसियों को भी सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने को कहा गया है।

आखिरी सोमवार होने की वजह से कांवड़ियों की भीड़

डीएम ने कहा कि आखिर सोमवार होने की वजह से शहर में कांवड़ियों की संख्या काफी अधिक होगी। ये संख्या शनिवार से ही बढ़ने लगेगी। ऐसे में जिले की सभी निजी एवं सरकारी स्कूलों में 26 अगस्त से 28 अगस्त तक छुट्टी रखने का निर्णय लिया गया है। बीच में 27 अगस्त को वैसे भी रविवार पड़ता है। जिला प्रशासन के आदेश में स्कूलों के अलावा कॉलेज एवं अन्य शिक्षण संस्थानों को बंद रखने का आधेश भी दिया गया है। हालांकि, अगर किसी संस्था में पहले से कोई परीक्षा तय है तो वह निर्धारित समय से होगा।

उन्होंने आगे बताया कि आखिरी सोमवार के लिए शुक्रवार से फिर से रूट डायवर्जन लागू किया गया। अभी तक हाईवे पर एक साइड में कांवड़िये और दूसरी साइड में केवल कारें और दोपहिया चलाए जा रहे थे। असमाजिक तत्व किसी तरह की परेशानी न खड़े, इसके लिए हाईवे से लेकर शहर के अंदर तक भारी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story