UP STF की टीम सड़क हादसे का शिकार, एक जवान की मौत, 5 घायल, सीएम योगी ने जताया दुख

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में एक दर्दनाक हादसा हो गया है। दरअसल यूपी एसटीएफ की टीम कानपुर एक के ऑपरेशन के लिए जा रही थी जहां टीम की कार का एक्सीडेंट हो गया। इस हादसे में एसटीएफ के जांबाज ड्राइवर और एसटीएफ सिपाही अवनींद्र बाजपेई की मौत हो गई।

उन्नाव: उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में एक दर्दनाक हादसा हो गया है। दरअसल यूपी एसटीएफ की टीम कानपुर एक ऑपरेशन के लिए जा रही थी, जहां टीम की कार का एक्सीडेंट हो गया। इस हादसे में एसटीएफ के जांबाज ड्राइवर और एसटीएफ सिपाही अवनींद्र वाजपेई की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें…भारत के पहले पीएम पंडित नेहरू, जिनकी वसीयत में वतन के लिए लिखी थी ये बातें

एसटीएफ की टीम घायल टीम को पीजीआई और ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। लंबे समय तक एसएसपी लखनऊ के पीआरओ रहे इंस्पेक्टर अरुण सिंह समेत पांच लोग गंभीर रूप से घायल हैं। यूपी एसटीएफ की टीम ऑपरेशन के लिए स्कॉर्पियो से कानपुर जा रही थी जो सोहरामऊ के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

यह भी पढ़ें…अभिनेत्री पूजा बेदी ने कही दिल की बात- #MeToo #MenToo एक-दूसरे के खिलाफ नहीं

इंस्पेक्टर अरुण कुमार सिंह के साथ सभी दबिश देने जा रहे थे। अभी कानपुर लखनऊ हाईवे पर स्थित आशाखेड़ा गांव के समीप पहुंचे ही थे। तभी ट्रक ने कार में टक्कर मार दी।  वाहन में सवार निरीक्षक अरुण कुमार सिंह, उपनिरीक्षक विनोद सिंह, मुख्य आरक्षी रुद्र नारायण, आरक्षी राजेश सिंह और आरक्षी आलोक पाण्डेय गंभीर रूप से घायल हो गए जबकि  ड्राइवर और एसटीएफ सिपाही अवनींद्र बाजपेई की मौत हो गई।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद उन्नाव में सड़क दुर्घटना में एसटीएफ के मुख्य आरक्षी चालक अवनींद्र बाजपेई की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए स्व बाजपेई के शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना भी व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को घायलों का समुचित इलाज कराने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें…9 साल के बेटे का शव गोद में लेकर वाहन के लिए बिलखती रही मां, अस्पताल ने लौटाया

सोमवार की सुबह कानपुर से एक अभियान को पूरा कर लौट रही एफटीएफ की वाहन स्कार्पियो उन्नाव के सोहरामऊ में गांव आशाखेड़ा के पास में गाय के सामने आने से अनियंत्रित हो गई। गाय को बचाने में स्कार्पियो के चालक ने वाहन को अचानक से मोड़ा और डिवाइडर से टकराकर वाहन श्रतिग्रस्त हो गया। इस घटना में स्कार्पियो वाहन में सवार सभी लोग घायल हो गए। जब घायलों को लखनऊ के ट्रामा सेंटर भेजा गया।

ट्रामा सेंटर में उपचार से पहले ही आरक्षी अवनींद्र बाजपेई को चिकित्सकों की टीम ने मृत घोषित कर दिया। वहीं बाकि घायलों को उपचार शुरु कर दिया। घायलों निरीक्षण अरुण कुमार सिंह को ज्यादा चोंट आई है। वहीं आरक्षी राजेश सिंह की चोंट भी गहरी बतायी जा रही है।