×

यूपी के छात्रों अलर्ट, तीन हफ्ते क्लास और फिर देना है एग्जाम

 प्राविधिक शिक्षा मंत्री द्वारा प्राविधिक शिक्षा के अधीन होने वाली परीक्षाओं के संबंध में यह विचार व्यक्त किया गया कि संस्थाओं को लाकडाउन के खुलने के उपरान्त समस्त छात्रों को तीन  सप्ताह तक अतिरिक्त कक्षाओं को चलाते हुए, पूर्व से निर्धारित परीक्षाओं को सम्पन्न कराया जायेगा।

राम केवी
Published on: 17 April 2020 11:40 AM GMT
यूपी के छात्रों अलर्ट, तीन हफ्ते क्लास और फिर देना है एग्जाम
X

लखनऊः यूपी की योगी सरकार प्रदेश में एक शैक्षणिक चैनल की शुरूआत करने जा रही है। इसमें सभी छात्रों को तीन सप्ताह तक अतिरिक्त कक्षाओं को चलाते हुए पूर्व से निर्धारित परीक्षाओं को सम्पन्न कराया जायेगा।

प्रदेश की प्राविधिक शिक्षा मंत्री कमल रानी ने उपमुख्यमंत्रीए दिनेश शर्मा की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय बैठक में फैसला लिया गया कि राज्य स्तर पर एक शैक्षणिक चैनल खोले जाने की जरूरत है। इस शैक्षणिक चैनल के तहत बेसिक शिक्षा माध्यमिक शिक्षा उच्च शिक्षा प्राविधिक शिक्षाए तथा व्यावसायिक शिक्षा का अपना.अपना एक शैक्षणिक चैनल होगा।

कमेटी गठित होगी एक हफ्ते में देगी रिपोर्ट

इस शैक्षणिक चैनल को कार्यरूप में लाने हेतु एकेटीयू के कुलपति डा. विनय कुमार पाठक के अध्यक्षता में एक कमेटी गठित की जाएगी इस कार्य का समन्वय प्रमुख सचिवए प्राविधिक शिक्षाए श्रीमती एसण् राधा चौहान द्वारा किया जायेगा।

प्राविधिक शिक्षा के विशेष सचिव सुनील कुमार चौधरी इस कमेटी के सदस्य होगें। यह कमेटी एक सप्ताह में अध्ययन कर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी।

प्राविधिक शिक्षा मंत्री द्वारा प्राविधिक शिक्षा के अधीन होने वाली परीक्षाओं के संबंध में यह विचार व्यक्त किया गया कि संस्थाओं को लाकडाउन के खुलने के उपरान्त समस्त छात्रों को तीन सप्ताह तक अतिरिक्त कक्षाओं को चलाते हुए, पूर्व से निर्धारित परीक्षाओं को सम्पन्न कराया जायेगा।

इन्हें भी पढ़ें

भूखों का पेट भर रही मोदी-योगी रसोई, स्वाद ऐसा, उंगलियां चाटते रह जाएंगे

योगी सरकार का बड़ा ऐलान, सरकारी कार्यालय को लेकर दिये ये आदेश

वाह योगी वाह: छात्रों के मसीहा बने CM, 300 बसें भेज कर ऐसे की मदद

समीक्षा बैठक में कुछ यूं गए थे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, देखें तस्वीरें

उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्याकंन आनलाइन किया जायेगा जिससे मूल्याकंन का समय बचाया जा सके और कम से कम समय में परीक्षाफल घोषित किया जा सके। जिन विषयों के पाठ्यक्रम अभी पूरे नहीं हुए हैं उनके संदर्भ में यह विचार व्यक्त किया गया है कि उन विषयों को आनलाइन पढ़ाया जाये।

राम केवी

राम केवी

Next Story