×

भूखों का पेट भर रही मोदी-योगी रसोई, स्वाद ऐसा, उंगलियां चाटते रह जाएंगे

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के कारण पूरा देश 3 मई तक लॉकडाउन है। जिला प्रशासन व समाज सेवकों की ओर से कम्युनिटी किचन का संचालन किया जा रहा है।

Aditya Mishra
Published on: 17 April 2020 11:13 AM GMT
भूखों का पेट भर रही मोदी-योगी रसोई, स्वाद ऐसा, उंगलियां चाटते रह जाएंगे
X

मेरठ: कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के कारण पूरा देश 3 मई तक लॉकडाउन है। जिला प्रशासन व समाज सेवकों की ओर से कम्युनिटी किचन का संचालन किया जा रहा है।

इसी क्रम में शुक्रवार को राज्यसभा सांसद कांता कर्दम ने मेरठ दक्षिण विधानसभा के माधवपुरम स्थित तरंग चैम्बर में मेरठ दक्षिण विधायक डॉ. सोमेन्द्र तोमर के सौजन्य से संचालित मोदी-योगी रसोई का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान राज्यसभा सांसद कांता कर्दम ने रसोई में कार्य कर रहे लोगो को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए और खाने की गुणवत्ता को भी परखा। सांसद ने भोजन को स्वादिष्ट बताया।

ये भी पढ़ें...लॉकडाउन में वॉट्सऐप पहुंचाएगा बड़ा फायदा, आ गये दो नए दमदार फीचर्स

तरंग चेंबर में संचालित मोदी योगी रसोई के माध्यम से मेरठ दक्षिण विधानसभा के जरूरतमंद लोगों तक भोजन पहुंचाया जाने का कार्य किया जा रहा है। सांसद ने इस कार्य में लगे लोगों को साधुवाद दिया।

वहीं सांसद कांता कर्दम ने कहा कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के कारण प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने पूरे देश में 3 मई तक लॉक डाउन किया है। सभी लोग लॉक डाउन का सम्मान करें और इसको अपने हित मे मानते हुए इसका पालन करें।

आगे कहा कि विधायक सोमेन्द्र तोमर द्वारा विधानसभा में कोई भूखा ना सोए इसके लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। कहा कि रसोई में मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखा गया है। जिले के सभी लोगों को भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना है। सांसद ने लोगो से लॉक डाउन के दौरान घर पर ही रहने की अपील की।

लॉकडाउन तोड़ने पर सेना ने बिछा दी लाशें, शवों की गिनती जारी, चप्पे-चप्पे पर फोर्स

प्रतिदिन 5000 गरीब परिवारों को भोजन

वही विधायक डॉ. सोमेन्द्र तोमर ने बताया कि मोदी-योगी रसोई के माध्यम से प्रतिदिन 5000 गरीब परिवारों तक भोजन पहुंचाया जा रहा है। किसी को भोजन ना मिले तो वह हमारे हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करके सुबह 10:00 बजे से पहले बता सकता है ताकि जरूरतमंद लोगों को दोपहर तक भोजन पहुंचाया जा सके।

इस दौरान रिठानी व्यापार संघ अध्यक्ष सुनील वर्मा, मनोनीत पार्षद राजकुमार मांगलिक, वीर सिंह सैनी, मंडल अध्यक्ष दीपक वर्मा, मनीष प्रजापति, महांमत्री हर्षित गोयल, पदम सिंह सैनी, हरिओम अग्रवाल, प्रदीप गुप्ता, नरेंद्र मयूर, हर्षित त्यागी, अमित गुप्ता, संजय वर्मा, अनुराग कौशिक, राजू दुदिया आदि मौजूद रहे।

शराबी का कारनामा: लॉकडाउन में आया गुस्सा, तो छत तोड़ कर पूरी रात पी शराब

रिपोर्ट-सादिक खान

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story