×

एक्सप्रेस-वे पर सुरक्षा और रोड सेफ्टी की अधिक जरूरत: अवनीश अवस्थी

यूपीडा की ओर से सड़कों पर होने वाली दुर्घटनाओं को रोकने के लिये शुक्रवार को कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम की शुरुआत यूपीडा के प्रमुख अवनीश कुमार अवस्थी ने की।

Dharmendra kumar
Published on: 1 Nov 2019 10:11 AM GMT
एक्सप्रेस-वे पर सुरक्षा और रोड सेफ्टी की अधिक जरूरत: अवनीश अवस्थी
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) की ओर से सड़कों पर होने वाली दुर्घटनाओं को रोकने के लिये शुक्रवार को कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम की शुरुआत यूपीडा के प्रमुख अवनीश कुमार अवस्थी ने की।

इस मौके पर यूपीडा के प्रमुख अवनीश अवस्थी ने कहा कि एक्सप्रेस-वे पर सुरक्षा और रोड सेफ्टी की बहुत जरूरत है। उन्होंने कहा कि नशे में, तेज गति से गाड़ी चलाने और नींद आ जाने की वजह से दुर्घटनाएं होती हैं।

यह भी पढ़ें...सावधान दिल्ली वालों! हेल्थ इमरजेंसी घोषित, अब नहीं सुधरे तो भुगतोगे

अवनीश अवस्थी ने कहा कि दुर्घटनाओं की वजह Blind spot जैसे टेक्निकल फीचर भी हैं। उन्होंने कहा कि सड़क पर अचानक जानवर का आ जाना, आदमी का आना या फिर अचानक किसी वाहन के आ जाने की वजह से दुर्घटनाएं होती हैं।

यूपीडा के प्रमुख ने कहा कि अधिकारी एक्सप्रेस-वे पर होने वाली मौतों को कम से कम आधा करें। उन्होंने कहा कि जबसे हमने चालान को लागू किया है बहुत कम दुर्घटनाएं हो रही हैं।

यह भी पढ़ें...आतंक के खिलाफ मिलकर लड़ेंगे भारत-जर्मनी, दोनों देशों में हुए ये बड़े समझौते

उत्तर प्रदेश के एक्सप्रेस-वे को दुर्घटना रहित बनाने के लिए यूपीडा ने खास पहल की है। यूपीडा के इंजीनियरों के लिये रोड सेफ्टी ट्रेनिंग प्रोग्राम का आयोजन हुआ है। इस कार्यशाला का आयोजन लखनऊ स्थित लोकभवन में किया गया है।

यूपीडा के इस ट्रेनिंग प्रोग्राम का मकसद है कि आगरा एक्सप्रेस-वे, पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे समेत सभी एक्सप्रेस-वे दुर्घटना रहित हों।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story