×

यूपी में मचा तहलका: तेजी से जमातियों का संक्रमण जारी, इतना हुआ इजाफा

यूपी के बागपत से खबर आ रही है कि यहां अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 14 हो गई है। सूचना मिलने के बाद से ही जिला प्रशासन ने उन चार गांवों को सील कर दिया है, जहां से ये संक्रमित मरीज मिले हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 17 April 2020 12:18 PM GMT
यूपी में मचा तहलका: तेजी से जमातियों का संक्रमण जारी, इतना हुआ इजाफा
X
यूपी में मचा तहलका: तेजी से जमातियों का संक्रमण जारी, इतना हुआ इजाफा

नई दिल्ली। यूपी के बागपत से खबर आ रही है कि यहां अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 14 हो गई है। सूचना मिलने के बाद से ही जिला प्रशासन ने उन चार गांवों को सील कर दिया है, जहां से ये संक्रमित मरीज मिले हैं। इसके साथ ही चारों गांव के 45 हजार से ज्यादा लोगों की जिला प्रशासन ने स्क्रीनिंग करा ली है और 200 से ज्यादा लोगों को होम क्वारंटाइन और इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन कर दिया है।

ये भी पढ़ें...शुरू हुई ई-पढ़ाई: 20 अप्रैल से माध्यमिक विद्यालयों में ऑनलाइन क्लास

पुलिस से मदद मांगने की अपील की

बता दें, जिले के डीएम-एसपी ने शुक्रवार को लॉकडाउन के दौरान सीज किए गए गांवों दौरा किया और लोगों को जरूरी सामानों की होम स्टेप डिलीवरी लेने के बारे में बताया। डीएम व एसपी ने गांव में माइक से लोगों को अपने-अपने घरों में रहने की अपील करते हुए जरूरी चीजों की आवश्यकता होने पर पुलिस से मदद मांगने की अपील की।

जमातियों से संबंधित है सभी

साथ ही डीएम ने बताया के इन चार गांवों को सेनेटाइज़ करा दिया गया है। गांवों में रहने वाले सभी लोगों की स्क्रीनिंग करा दी गई है। गांव में हर समय 50 से ज्यादा डॉक्टरों की ड्यूटी लगाई गई है, ताकि जरूरत पड़ने पर डॉक्टरों को परेशानी न हो।

ये भी पढ़ें...महाराष्ट्र में 34 नए कोरोना वायरस के मरीज, अब तक कुल 3236 लोग संक्रमित

बागपत के रटोल, ओसिक्का, असारा और अशरफाबाद थल गांव में निजामुद्दीन दिल्ली से जमात आई हुई थी। उन जमातों में से तेरह जमातीयों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया हैं।

सभी को होम क्वारंटाइन

जिसके बाद जिला प्रशासन ने इन चारों गांव को सील कर दिया है और सीमाओं पर बैरिकेडिंग कर पुलिस को तैनात कर दिया है। गांव में किसी के आने और किसी के बाहर जाने पर पूरी तरह से रोक है।

इसके साथ ही जो लोग जमात के लोगों के संपर्क में आये थे ऐसे सभी लोगों को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। इन लोगों पर मेडिकल विभाग की टीम नजर बनाए हुए हैं।

ये भी पढ़ें...भूखों का पेट भर रही मोदी-योगी रसोई, स्वाद ऐसा, उंगलियां चाटते रह जाएंगे

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story