×

UP News: स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 14 एवं 15 अगस्त को सभी वाहनों पर राष्ट्रीय ध्वज लगाए जाने के निर्देश

UP News: परिवहन आयुक्त ने वाहनों पर राष्ट्रीय ध्वज लगवाए जाने के संबंध में प्रदेश के सभी- ट्रक यूनियन, बस यूनियन, टैम्पो, टैक्सी यूनियन के पदाधिकारीयों के साथ तत्काल बैठक करने के निर्देश दिए हैं।

Anant Shukla
Published on: 13 Aug 2023 2:58 PM GMT
UP News: स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 14 एवं 15 अगस्त को सभी वाहनों पर राष्ट्रीय ध्वज लगाए जाने के निर्देश
X
Dayashankar Singh instructions to hoist the national flag on all vehicles on August 14 and 15 (Photo-Social Media)

UP News: हर घर तिरंगा के तहत प्रत्येक घर में तिरंगा फराने की अपील की गई है। लेकिन अब 14 और 15 अगस्त को सभी व्यावसायिक गाड़ियों में भी तिरंगा झंडा देखने को मिलेगा। इसके लिए परिवहन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह ने निर्देश जारी कर दिए हैं। परिवहन मंत्री के निर्देशों के अनुपालन में परिवहन आयुक्त चंद्रभूषण सिंह ने आज प्रदेश के सभी उप परिवहन आयुक्त, संभागीय परिवहन अधिकारी, सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी को निर्देश जारी कर दिये गए हैं। कहा गया है कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 14 और 15 अगस्त को प्रदेश के सभी पंजीकृत वाहनों (निजी एवं व्यवसायिक) पर राष्ट्रीय ध्वज लगवाया जाना सुनिश्चित करें।

अभियान में सभी की भागीदारी

परिवहन आयुक्त ने वाहनों पर राष्ट्रीय ध्वज लगवाए जाने के संबंध में प्रदेश के सभी- ट्रक यूनियन, बस यूनियन, टैम्पो, टैक्सी यूनियन के पदाधिकारीयों के साथ तत्काल बैठक करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि इस कार्य को अभियान के रूप में किया जाएगा। इस अभियान से आम जनमानस की प्रत्यक्ष रूप से सहभागिता सुनिश्चित होगी। उन्होंने कहा कि देश आजादी का अमृत वर्ष मना रहा है। देश मे खुशी का अलग ही माहौल है। इस दृष्टि से हम सभी की भागीदारी होनी चाहिए।

बसों में झंडा लगाने का सही तरीका

इस संबंध में उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक मासूम अली सरवर ने सभी क्षेत्रीय/सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों को निर्देश दिए हैं, कि आजादी का अमृत उत्सव के अनुरूप यह सुनिश्चित करें कि कल (14 अगस्त) सुबह से स्वतंत्रता दिवस यानी 15 अगस्त 2023 तक प्रत्येक बस में राष्ट्रीय ध्वज प्रदर्शित किया जाएगा। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि झंडे को चालक की तरफ साइड मिरर के साथ बांधा जाएगा और सभी चालक इस बात का पूरा ध्यान रखेंगे कि यह फटे नहीं और इसे सही रूप में बांधा जाए। यानी ऊपर केसरिया रंग और नीचे हरा रंग।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story