डोनाल्ड ट्रंप को रामलीला और नौटंकी भी दिखाएगी योगी सरकार

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत आने वाले हैं। वह उत्तर प्रदेश भी जाएंगे। डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी की शाम अहमदाबाद से सीधे आगरा के ताजमहल का दीदार करने जाएंगे।

लखनऊ: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत आने वाले हैं। वह उत्तर प्रदेश भी जाएंगे। डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी की शाम अहमदाबाद से सीधे आगरा के ताजमहल का दीदार करने जाएंगे। इस दौरान उनके स्वागत में तीन हजार से ज्यादा कलाकार सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश करेंगे। इस दौरान योगी सरकार ट्रंप को रामलीला, रासलीला और नौटंकी जैसी प्रस्तुतियां दिखाएंगे।

खास बात यह है कि खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ डोनाल्ड ट्रंप की आगवानी करेंगे। मुख्यमंत्री कार्यालय भी ट्रंप के आगरा पहुंचने पर उनके अभूतपूर्व स्वागत में कोई कोर-कसर बाकी न रहे, इसके लिए बारीकी से नजर रख रहा है। जिले के डीएम तीन हजार कलाकारों के ट्रंप के स्वागत के लिए बुलाने की पुष्टि कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें…भारत के झुग्गी-झोपड़ी को नहीं देख पाएंगे ट्रम्प, सरकार ने की ये तैयारी

15 किलोमीटर को होगा सफर

ट्रंप एयरपोर्ट से करीब 15 किलोमीटर का सफर कर ताज के पूर्वी द्वार पर पहुंचेंगे। योगी सरकार रास्ते भर तरह-तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन के जरिए ट्रंप को खुश करने की कोशिश में है। एयरपोर्ट से ताजमहल के पूर्वी गेट के बीच करीब दो दर्जन स्थानों पर कलाकार समूहों में सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश करेंगे।

‘केम छो ट्रम्प’ कार्यक्रम में शामिल होंगे अमेरिकी राष्ट्रपति, जानिए इसके बारे में

ये कार्यक्रम होंगे

योगी सरकार डॉनल्ड ट्रंप को उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों की कला और संस्कृति की झलक दिखाना चाहती है। ब्रज, बुंदेलखंड, पूर्वांचल और अवध की कला और संस्कृति का करीब तीन हजार कलाकार प्रदर्शन करेंगे। करीब एक हजार कलाकार राधा-कृष्ण का रूप धरकर रासलीला खेलने के साथ मयूर डांस, चरकुला आदि सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश करेंगे।

नहीं सुधरेंगे इमरान! फिर कश्मीर मुद्दे पर ट्रम्प से कही ये बात