×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

UPPCS Result: उत्कर्ष ने नहीं मानी हार अब यूपी पीसीएस में हासिल की मुकाम

UPPCS Result: यूपी पीसीएस 2022 की परीक्षा में बतौर प्रबंधक, राज्य संपत्ति में हासिल किया प्रथम स्थान।

Syed Raza
Published on: 8 April 2023 8:05 PM GMT
UPPCS Result: उत्कर्ष ने नहीं मानी हार अब यूपी पीसीएस में हासिल की मुकाम
X
यूपी पीसीएस 2022 रिजल्ट- Photo- Social Media

Prayagraj News: किसी ने सच ही कहा है "तुम कोशिश तो करो सफल तुम्हे वक्त बना देगा।" आज कुछ ऐसा ही कर दिखाया है छतनाग निवासी उत्कर्ष द्विवेदी ने। मूल निवासी चांदो पारा प्रयागराज के रहने वाले उत्कर्ष द्विवेदी के पिता इलाहाबाद उच्च न्यायालय सयुक्त निबंधक/न्याय पीठ सचिव कमलाकर द्विवेदी माता शोभावती देवी करीब 2 दशक पहले चांदोपारा से जब प्रयागराज शहर से लगे गांव छतनाग आए तो उनकी आंखों में सिर्फ एक ही सपना था कि बच्चों को पढ़ा लिखा कर अफसर बनाएंगे।

माता पिता के सपने को बड़े बेटे उत्कर्ष द्विवेदी ने पीसीएस 2022 की परीक्षा में बतौर प्रबंधक, राज्य संपत्ति में प्रथम स्थान प्राप्त कर सच कर दिया। वहीं छोटे बेटे हर्ष द्विवेदी भी इलाहाबाद उच्च न्यायालय में वकालत कर रहे है।

उत्कर्ष द्विवेदी अपनी सफलता का श्रेय मेहनत व बड़ों के आशिर्वाद को दिया

उत्कर्ष द्विवेदी अपनी सफलता को लेकर कहते हैं कि उन्हें यह सफलता लगातार मेहनत व बड़ो के आशिर्वाद से मिली है। बचपन से ही उन्होंने सिविल सर्विसेज में जाने का सपना देखा था। अब आगे उच्च पद के लिए प्रयास और मेहनत जारी रहेगी। उन्हें यह सफलता मेहनत के साथ-साथ ईश्वर की कृपा और गुरुजनों, माता पिता के दिखाए मार्ग से ही मिली है।

निरीक्षक रेलवे सुरक्षा पद से छोड़ी थी नौकरी

पीसीएस 2022 की परीक्षा में चयन से पहले साल 2014 में उत्कर्ष द्विवेदी का चयन निरीक्षक रेलवे सुरक्षा पद पर हुआ था। नौकरी मिलने के बाद भी उत्कर्ष ने सपनों का पीछा नहीं छोड़ा और लगातार सिविल सर्विसेज की तैयारी में लगे रहे। करीब 6 साल रेलवे में नौकरी के बाद साल 2020 में उन्होंने त्यागपत्र दे दिया और पूरी शिद्दत से सिविल सर्विसेज की तैयारी में लग गए। और पीसीएस 2022 की परीक्षा में बतौर प्रबंधक, राज्य संपत्ति में प्रथम स्थान प्राप्त कर अपने सपनों को साकार कर दिखाया।

Syed Raza

Syed Raza

Next Story