×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

सरकार के दावे फेल! भ्रष्टाचार में डूबा लेखपाल, पैसे लेते वीडियो वायरल

उत्तरप्रदेश में  भ्रष्टाचार को लेकर  सरकार चाहे जितने दावे करें फेल होते ही नजर आ रहे हैं  ताजा मामला डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा  के प्रभार वाले  जिले का है। रायबरेली को देखें तो राजस्व के सबसे निचले पायदान पर बैठा हुआ लेखपाल जो गांव से लेकर शहर तक की जमीनों का वारा न्यारा करता है, भ्रष्टाचार में डूबा नजर आ रहा है। 

Monika
Published on: 8 Nov 2020 4:42 AM GMT
सरकार के दावे फेल! भ्रष्टाचार में डूबा लेखपाल, पैसे लेते वीडियो वायरल
X
सरकार के दावे फेल! भ्रष्टाचार में डूबा लेखपाल, पैसा लेते वीडियो वायरल

उत्तरप्रदेश में भ्रष्टाचार को लेकर सरकार चाहे जितने दावे करें फेल होते ही नजर आ रहे हैं ताजा मामला डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के प्रभार वाले जिले का है। रायबरेली को देखें तो राजस्व के सबसे निचले पायदान पर बैठा हुआ लेखपाल जो गांव से लेकर शहर तक की जमीनों का वारा न्यारा करता है, भ्रष्टाचार में डूबा नजर आ रहा है। बीते 2 महीनों में रायबरेली में तीसरे लेखपाल का पैसा लेते हुए वीडियो वायरल हुआ। आखिर इन लेखपालों में इतनी हिम्मत कैसे आ जाती है कि लगातार घूस के पैसे लेते हुए वीडियो वायरल होने के बाद निलंबन, उसके बावजूद पैसा ले लेते है । क्योंकि उन्हें लगता है कि रिश्वत लेने के बाद रिश्वत देकर ही दुबारा नियुक्ति मिल जाती है । शायद यही इनके हिम्मत की वजह और भ्रष्टाचार को मुकम्मल करने का साधन है।

वीआईपी करने के नाम पर अधिकारियों के दबाओ में वशूली

वही जिम्मेदार अधिकारियों के वजह से लेखपालों को इसतरह का कार्य करने को मजबूर होना पड़ता है। कोई भी वीआईपी करने के नाम पर अधिकारियों के दबाओ में वशूली भी करना पड़ता है। जिससे तहसील का खर्च चलता है। लेखपाल ने दबी जुबान यह बात कही है। कुछ ऐसी तस्वीरें आज रायबरेली में देखने को मिली जिसमें वह एक बार फिर किसी जरूरतमंद की जरूरतों को पूरा करने के कीमत पर कुछ रुपए गिनते नजर आए । मामला खीरों थाना क्षेत्र के कमालपुर गांव में तैनात लेखपाल निराला मिश्रा का बताया जा रहा है।

लेखपाल निराला मिश्रा का एक वीडियो वायरल

खीरों थाना क्षेत्र के कमालपुर गांव में तैनात लेखपाल निराला मिश्रा का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें वह पीड़ित किसान से घूस के पैसे लेते हुए साफ दिख रहा है । बताया जा रहा कि गांव के किसी एक व्यक्ति का चक मार्ग नापने के लिए लेखपाल निराला मिश्रा पैसे की मांग कर रहा था । जब तक पैसा नहीं मिला तब तक भ्रष्ट लेखपाल चक मार्ग नापने नहीं गया और काफी समय तक मामले को लटकाए रहा। एक सफेद कुर्ता पजामा पहने उम्रदराज व्यक्ति यह कहते हुए वीडियो में नजर आ रहा है अब धान की कटाई भी हो गई है साहब नपाई का काम कर दीजिए। जिसके एवज में वही व्यक्ति भ्रष्ट लेखपाल निराला मिश्रा को घूस के ₹5 हजार भी दे रहा है।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/11/VID-20201107-WA0049.mp4"][/video]

लगातार पीड़ित को परेशान भी करता रहा

सूत्रों की माने तो कमालपुर गांव के ही रहने वाले सूरज सिंह ने उपजिलाधिकारी जीत लाल सैनी से मौखिक शिकायत की जिसमें कहा गया कि चक मार्ग की नाप लेखपाल व कानूनगो की मौजूदगी में की गई लेकिन लेखपाल ने प्रधान के दबाव में 5 बार चक मार्ग नाप कर 6 मीटर का अंतर निकाल दिया और लगातार पीड़ित को परेशान भी करता रहा। शिकायतकर्ता ने उच्च अधिकारियों की निगरानी में टीम बनाकर नाप कराने की मांग भी की । फिलहाल घूसखोर लेखपाल निराला मिश्रा का घूस के पैसे लेते वीडियो वायरल होने के बाद जिला प्रशासन में हड़कम्प मच गया है।

वही अपर जिलाधिकारी प्रशासन राम अभिलाषा ने बताया की आप लोगों के माध्यम से एक लेखपाल का पैसे लेते हुए वीडियो सामने आया है मामले की जांच कराई जा रही है जांच के बाद कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

नरेन्द्र सिंह ,रायबरेली

ये भी पढ़ें…संयुक्त राष्ट्र में भारत की बड़ी जीत, चीन और पाकिस्तान को लगा तगड़ा झटका

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story