×

यूपी के इस जिलें में कोरोना से पांचवीं मौत, परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप

परिजनों का आरोप है एक हफ्ते से बीमार व्यापारी लगातार जिला अस्पताल और मेडिकल के चक्कर काट रहा था। व्यापारी के आशंका जताने के बावजूद मेडिकल के डॉक्टरों ने उनका कोरोना टेस्ट नहीं किया।

SK Gautam
Published on: 26 April 2020 10:43 AM GMT
यूपी के इस जिलें में कोरोना से पांचवीं मौत, परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप
X

मेरठ: देर रात बीमारी के चलते मेडिकल में भर्ती कराए गए एक व्यापारी की कोरोना से मौत हो गई। व्यापारी की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जिले में कोरोना से होने वाली मौत का आंकड़ा पांच पर पहुंच गया है। उधर, व्यापारी के परिजनों ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया है। जिसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हालांकि मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल ने लापरवाही के आरोप से इंकार किया है।

जिले अब तक कोरोना से हुई 5 मौतें

यह घटना मेरठ जिले के केसरगंज मंडी की है, 66 वर्षीय व्यापारी को शुक्रवार की शाम मेडिकल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था। शनिवार को व्यापारी की मौत हो गई। जिसके बाद जांच के लिए भेजी गई व्यापारी की टेस्ट रिपोर्ट रविवार को पॉजिटिव आई है। इसी के साथ जिले में कोरोना से होने वाली मौत का आंकड़ा पांच हो गया है।

उधर, मृतक के रिश्तेदारों ने एक वीडियो वायरल करते हुए मेडिकल कॉलेज प्रबंधन पर व्यापारी के इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया है।

ये भी देखें: टैक्सी वाले का है अस्पताल, कोरोना को मात दे रहे ये पांच वीर

परिजनों पर भी संक्रमण का खतरा बना हुआ है

परिजनों का आरोप है एक हफ्ते से बीमार व्यापारी लगातार जिला अस्पताल और मेडिकल के चक्कर काट रहा था। व्यापारी के आशंका जताने के बावजूद मेडिकल के डॉक्टरों ने उनका कोरोना टेस्ट नहीं किया। ऐसे में व्यापारी की मौत के बाद अब उनके परिजनों पर भी संक्रमण का खतरा बना हुआ है। हालांकि मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ आरसी गुप्ता ने किसी प्रकार की लापरवाही से इनकार किया है। उन्होंने बताया कि व्यापारी को समय रहते अस्पताल में भर्ती किया गया था। लेकिन हाई ब्लड प्रेशर और हैमरेज के कारण उनकी मौत हुई है। शव को कोरोना के लिए निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत परिजनों के सुपुर्द किया जा रहा है।

रिपोर्ट- सादिक़ खान, मेरठ

SK Gautam

SK Gautam

Next Story