×

UP Corona: कोरोना का विकराल रूप, एक क्लिक में जानें हर अपडेट

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस ने विकराल रूप धारण कर लिया है। हर दिन कोरोना रिकाॅर्ड तोड़ रहा है।

Dharmendra Singh
Published on: 17 April 2021 1:16 AM GMT (Updated on: 19 April 2021 10:28 AM GMT)
UP Corona: कोरोना का विकराल रूप, एक क्लिक में जानें हर अपडेट
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी की रफ्तार बेकाबू हो गई है। हर दिन कोरोना के नए मामले रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं। सबसे बुरी हालत राजधानी लखनऊ की है। लखनऊ में अस्पतालों के बाहर मरीजों की लाइन लगी है, तो वहीं श्मशान घाटों पर अंतिम संस्कार के लिए जगह नहीं।

प्रदेश में कोरोना संक्रमण ने विकराल रूप धारण कर लिया है। बीते 24 घंटे में यूपी में 27,426 कोरोना के नए मामले मिले हैं जबकि 103 लोगों की मौत हो गई है। लखनऊ में सबसे ज्यादा 6598 नए केस मिले हैं, वहीं 35 लोगों की मौत हुई है। वाराणसी में 2344 नए केस, प्रयागराज में 1758 नए केस और कानपुर में 1403 नए मामले सामने आए हैं।


Live Updates

  • 17 April 2021 4:42 PM GMT

    यूपी में 20 से 25 अप्रैल के बीच कोरोना होगा सबसे ज्यादा

    आईआईटी कानपुर में कोरोना को लेकर हुए रिसर्च में दावा किया जा रहा है कि यूपी में कोरोना 20 से 25 अप्रैल के बीच में अपने चरम पर होगा। आईआईटी के प्रोफेसर मणींद्र अग्रवाल ने बताया कि यूपी में रोजाना 10 हजार संक्रमित मरीजों के औसत से 20 से 25 अप्रैल तक कोरोना वायरस का संक्रमण अपने पीक पर रहने वाला है। 


  • 17 April 2021 4:39 PM GMT

    ऑक्सीजन की कमी से मरीज की मौत अफवाह

    चन्दौली में कोविड के बढ़ते संक्रमण में अफवाहों को लेकर मुख्य चिकित्सा अधिकारी बीपी द्विवेदी ने वीडियो जारी कर फर्जी रूप से ऑक्सीजन की कमी से मौत की खबर को नकारा है। उन्होने बताया कि हमारे यहां ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है। एडवांस ऑक्सीजन की व्यवस्था की गई है। अफवाह उड़ रही है कि एक व्यक्ति की मौत ऑक्सीजन के अभाव में हो गई है। जबकि यह पूरी तरह से गलत है। मृतक पहले से बीमार था उसे कहीं से लाया गया था और एंबुलेंस में ही उसकी मौत हो चुकी थी। 

    सबसे बड़ी बात है कि चंदौली जनपद में ऑक्सीजन की सप्लाई करने वाली 6 फैक्ट्रियां हैं। इस स्थिति में चंदौली में ऑक्सीजन के कम होने का कोई सवाल नहीं है।यहां से और जनपदों को ऑक्सीजन की सप्लाई की जा रही है।


  • 17 April 2021 4:06 PM GMT

    अयोध्या में कोरोना महामारी के मद्देनजर जिला प्रशासन ने तैयारियां तेज कर दी हैँ। जिलाधिकारी अनुज कुमार झा व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडेय ने कोविड-19 के सेकेण्ड वेव के प्रसार की रोकथाम व बचाव को लेकर कलेक्ट्रेट सभागार में व्यापार मण्डल के पदाधिकारियों व सम्बंधित विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की।

  • 17 April 2021 4:04 PM GMT

    अंबेडकर नगर के डीएम- एसडीएम और सांसद रितेश पांडेय कोरोना संक्रमित

    अंबेडकर नगर में शनिवार को 115 लोगों में संक्रमण की पुष्टि होने के साथ ही जिले में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 478 पर पहुंच गई है। शनिवार को केवल 9 लोग ही स्वस्थ हो सके। जिलाधिकारी सैमुअल पाल एन भी संक्रमण की जद में आ गए हैं। वह होम आईशोलेशन में हैं।

    उप जिलाधिकारी अकबरपुर मोइनुल इस्लाम भी संक्रमित हो गए हैं। पूर्व सांसद राकेश पांडे पहले ही संक्रमित हो चुके थे। अब उनके पुत्र व अंबेडकर नगर से सांसद रितेश पांडे भी संक्रमित हो गए। रितेश पांडे ने फेसबुक पर पोस्ट कर खुद के संक्रमित होने की जानकारी दी । वरिष्ठ भाजपा नेता अवधेश द्विवेदी भी संक्रमण की जद में आ गए हैं। इसके अलावा डॉ गंगाराम गौतम, डॉ रेनू वर्मा, डॉ गौतम मिश्रा ,डॉ विजय बहादुर गौतम कोरोना संक्रमित हैं। 

  • मैनपुरी में कोरोना नियमों का उल्लंघन
    17 April 2021 4:01 PM GMT

    मैनपुरी में कोरोना नियमों का उल्लंघन

    कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के बाद भी लोग सुधर नहीं रहे हैं। मैनपुरी में खुलेआम कोरोना प्रोटोकाॅल का उल्लंघन हो रहा है। सीएम योगी ने मास्क न लगाने पर एक हजार का चालान करने के आदेस दिए हैं, इसके बाद भी लोग मास्क नहीं लगा रहे। बसों में बिना मास्क पहने ही लोग यात्रा कर रहे है।


  • 17 April 2021 1:54 PM GMT

    लखीमपुर खीरी-24 घंटों में 3 सगे भाईयों की मौत

    शहर की सन्तोषनगर कॉलोनी निवासी तीन सगे भाइयों की शहर के एक निजी अस्पताल में मौत हो गयी। 24 घण्टे के अंतराल में हुई मौत से शहर में हड़कंप मच गया। सुशील, अनिल और दीपक को कई दिनों से तेज बुखार था। सभी को शहर के शिखर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां तीनों की 24 घण्टे के भीतर मौत हो गयी।


  • 17 April 2021 1:14 PM GMT

    मिर्ज़ापुर- विन्ध्याचल का नवरात्रि मेला बन्द

    विन्ध्याचल मंदिर में नवमी तक के लिए दर्शनार्थियो पर रोक लग गई है। विंध्य पंडा समाज की बैठक में नवरात्रि मेला बन्द करने का फैसला लिया गया।


  • 17 April 2021 12:57 PM GMT

    शामली में वीकेंड पर सम्पूर्ण लाॅकडॉउन

    शामली में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को लेकर डीएम ने गाइडलाइन जारी की है। जिसके तहत शनिवार रात 8 बजे से सोमवार सुबह 7 बजे तक सम्पूर्ण लाॅकडॉउन रहेगा। समस्त बाजार बंद रहेंगे और धर्मिक स्थलों को भी पूरी तरह से बंद रखा जाएगा। हालांकि मेडिकल सेवाएं बहाल रहेंगी।


  • 17 April 2021 11:45 AM GMT

    लखनऊ: श्रीराम टॉवर के मोबाइल व्यापारियों का ऐलान

    श्रीराम टॉवर में 18-20 अप्रैल तक दुकानें बंद रखने का ऐलान। मोबाइल व्यापारियों ने टॉवर की दुकानों को बंद रखने की घोषणा की। मोबाईल मार्केट के व्यापारियों का सराहनीय ऐलान


Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story