×

Anil Dujana Encounter: गैंगस्टर अनिल दुजाना मेरठ में पुलिस मुठभेड़ में ढेर, वेस्ट यूपी के 'छोटा शकील' पर थे कई संगीन केस

Anil Dujana Encounter: उत्तर प्रदेश का कुख्यात गैंगस्टर अनिल दुजाना उर्फ अनिल नागर को यूपी एसटीएफ ने 04 मई को मुठभेड़ में मार गिराया।

Aman Kumar Singh
Published on: 4 May 2023 3:57 PM GMT (Updated on: 4 May 2023 5:06 PM GMT)
Anil Dujana Encounter: गैंगस्टर अनिल दुजाना मेरठ में पुलिस मुठभेड़ में ढेर, वेस्ट यूपी के छोटा शकील पर थे कई संगीन केस
X
गैंगस्टर अनिल दुजाना (Social Media)

Anil Dujana Encounter: उत्तर प्रदेश का कुख्यात गैंगस्टर अनिल दुजाना उर्फ अनिल नागर को यूपी एसटीएफ ने गुरुवार (04 मई) को मुठभेड़ में मार गिराया। यूपी एसटीएफ ने इस कार्रवाई को मेरठ में अंजाम दिया। जानकारी के अनुसार कुख्यात अनिल दुजाना (Anil Dujana News) के मेरठ में भोला झाल पर सक्रिय होने की पुख्ता खबर होने के बाद STF ने उसे चारों ओर से घेर लिया। बताया जा रहा है कि, अनिल दुजाना पुलिस पर फायरिंग करते हुए भागने की कोशिश कर रहा था। इसी दरमियान पुलिस की गोली लगने से उसकी मौत हो गई।

यूपी एसटीएफ को खबर मिली थी कि, कुख्यात अनिल दुजाना किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने जा रहा है। जिसके बाद पुलिस ने खबरियों से मिली पुख्ता जानकारी को अमल में लाया। यूपी एसटीएफ ने दुजाना की तलाश शुरू की। उसके मेरठ में छिपे होने की खबर मिली। पुलिस मुठभेड़ में दुजाना को ढ़ेर कर दिया गया।

60 से अधिक मामलों में थी तलाश

आपको बता दें, अनिल दुजाना पर दिल्ली-एनसीआर और यूपी में 60 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं। इनमें नोएडा, गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर सहित यूपी के कई जिलों में हत्या, लूट, डकैती और उगाही जैसे गंभीर मामलों में केस दर्ज हैं। दिल्ली और उत्तर प्रदेश की पुलिस उसे सघनता से तलाश रही थी। पिछले साल दिल्ली पुलिस ने अनिल दुजाना और उसके दो साथियों को गिरफ्तार किया था।

गौतमबुद्ध नगर का था रहने वाला


अनिल दुजाना मूलतः यूपी के गौतमबुद्ध नगर का रहने वाला था वर्ष 2011 में उसके गैंग ने साहिबाबाद में एक शादी समारोह में शूट आउट को अंजाम दिया था। उस गोलीबारी में 3 लोगों की मौत हो गई थी। तब ये खबर सुर्ख़ियों में रही थी।

बुलेटप्रूफ जैकेट में ले जाया जाता था कोर्ट

अनिल दुजाना की कुख्यात माफिया सुंदर भाटी (Sunder Bhati) से पुरानी रंजिश रही है। रंजिशन कई हत्याएं भी हो चुकी हैं। साल 2012 में अनिल दुजाना और उसके गैंग ने सुंदर भाटी तथा उसके साथियों पर AK-47 से हमला बोला था। दोनों ही गैंग सरकारी ठेकों, सरिया की चोरी और टोल के ठेकों को लेकर अक्सर आमने-सामने आते रहे हैं। यही वजह थी कि पुलिस दुजाना को जब पेशी भी पेशी के लिए कोर्ट लेकर जाती थी, तो उसे बुलेटप्रूफ जैकेट दी जाती थी। क्योंकि, भाटी गैंग से जान का खतरा था।

वेस्ट यूपी का 'छोटा शकील'

गैंगस्टर अनिल दुजाना का खौफ इस कदर था कि, उसे अपराध जगत खासकर वेस्ट यूपी में 'छोटा शकील' कहा जाने लगा। कहा जाता है कि जिसने भी उसके खिलाफ आवाज उठाई, दुजाना ने उसे जिंदा नहीं रहने दिया। कोई भी दुजाना के खिलाफ बोलने से भी डरता था।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story