×

पीएफआई का संदिग्ध गिरफ्तार, फर्जी आधार कार्ड सहित देश विरोधी दस्तावेज बरामद

उत्तर प्रदेश के बस्ती पुलिस के हाथ बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस को गत रात बस्ती रेलवे स्टेशन के पास से पीएफआई के संदिग्ध सदस्य को गिरफ्तार करने में कामयाबी मिली है।

Newstrack
Published on: 14 March 2021 8:46 AM GMT
पीएफआई का संदिग्ध गिरफ्तार, फर्जी आधार कार्ड सहित देश विरोधी दस्तावेज बरामद
X
फोटो— सोशल मीडिया

बस्ती। उत्तर प्रदेश के बस्ती पुलिस के हाथ बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस को गत रात बस्ती रेलवे स्टेशन के पास से पीएफआई के संदिग्ध सदस्य को गिरफ्तार करने में कामयाबी मिली है। मुखबिर की सूचना पर एसटीएफ की टीम ने पीएफआई के संदिग्ध सदस्य राशिद को बस्ती रेलवे स्टेश के निकट से धर दबोच लिया। राशिद के पास से पुलिस को देश विरोधी दस्तावेज के साथ फर्जी आधार कार्ड, एक संदिग्ध सीडी और मोबाइल फोन बरामद हुआ है। पुलिस को राशिद के आतंकी गतिविधियों में शामिल होने का शक है। बस्ती कोतवाली में उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पूछताछ शुरू कर दिया गया है।

एसओजी टीम को मिली सफलता

जानकारी के अनुसार बस्ती पुलिस को मुखबिर से पीएफआई के संदिग्ध सदस्या की जानकारी मिली थी। इसी सूचना पर एसओजी की टीम ने राशिद नाम के शख्स को बस्ती रेलवे स्टेशन के पास से दबोच लिया। तलाशी के दौरान पुलिस को उसके पास से देश विरोधी दस्तावेज सहित फर्जी आधार कार्ड व सीडी बरामद हुआ। इसके बाद पुलिस ने राशिद को गिरफ्तार कर लिया। इस संदर्भ में पुलिस अधीक्षक बस्ती हेमराज मीणा ने बताया कि पीएफआई के संदिग्ध सदस्य राशिद के खिलाफ कोतवाली में धारा 121ए, 129बी, 478—68 के तहत मुकदमा दर्ज कर पूछताछ की जा रही है। उन्होंने कहा कि राशिद का और किन लोगों से कनेक्शन है इसका पता लगाने की कोशिश की जा रही है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार किया गया राशिद सिद्धार्थनगर जनपद के सोहरतगढ़ का रहने वाला है।

इसे भी पढ़ें: झारखंड मॉब लिंचिंग: युवक की पीट-पीट कर मार डाला, घटना से दहल उठे सभी लोग



बताते चलें कि सीएए और एनआरसी के प्रदर्शन के दौरान पीएफआई की भूमिका सामने आई थी। इतना ही नहीं दिल्ली हिंसा के दौरान पीएफआई की तरफ से फंडिंग की बात भी सामने आ चुकी है। हाल कि वर्षों में जिस तरफ से घटनाओं में पीएफआई का नाम सामने आ रहा है, उससे स्पष्ट है कि देश के हर राज्य व हर शहर में पीएफआई के सदस्य सक्रिय हैं। बस्ती से पीएफआई के सदस्य का पकड़ा जाना गंभीर साजिश की तरफ इशारा कर रही है। क्योंकि सिद्धार्थनगर नगर का सोहरतगढ़ इस वर्ग विशेष का गढ़ माना जाता है।

इसे भी पढ़ें: सऊदी अरब में नौकरी करना हुआ आसान, अब भारतीय मजदूरों की परेशानी खत्म

Newstrack

Newstrack

Next Story