×

यूपी की बस अब नहीं है सुरक्षित, बैठेंगे तो होगा ये कांड

घटना के बाद बस चालक ने बस को मुख्य सड़क पर खड़ा कर दिया जिससे अयोध्या आजमगढ़ मार्ग पर जाम लग गया। मौके पर पहुंची अकबरपुर पुलिस ने लोगो को समझा बुझाकर शांत कराया। बस चालक महोली सीतापुर निवासी मो शेर उर्फ़ चंदन की तहरीर पर अज्ञात के लोगों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

SK Gautam
Published on: 13 July 2019 11:07 AM GMT
यूपी की बस अब नहीं है सुरक्षित, बैठेंगे तो होगा ये कांड
X

अम्बेडकरनगर: दिल्ली-लखनऊ के मध्य जेवर टोल प्लाजा के बाद बस में बैठे कुछ यात्रियों व् बस चालक के मध्य शुरू हुआ वाद-विवाद जिले में पहुंचने पर बड़ी घटना का कारक बन गया। जिला मुख्यालय के निकट न्योतरिया गांव के पास लगभग दो दर्जन लोगों ने लग्जरी बस को रुकवाकर चालक व् परिचालक को मारा पीटा । विरोध करने पर कुछ यात्रियों के साथ भी मारपीट की। दिल्ली से आजमगढ़ जा रही सिटी ट्रैवेल्स की इस बस में तोड़फोड़ भी की गयी जिससे बस का आगे का सीसा टूट गया।

ये भी देखें : मायावती ने अब कानून व्यवस्था पर दिया बड़ा बयान, कहा कि……

बस चालक की तहरीर पर अज्ञात के लोगों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया गया है

शनिवार सुबह लगभग साढ़े 9 बजे हुई इस घटना के बाद बस चालक ने बस को मुख्य सड़क पर खड़ा कर दिया जिससे अयोध्या आजमगढ़ मार्ग पर जाम लग गया। मौके पर पहुंची अकबरपुर पुलिस ने लोगो को समझा बुझाकर शांत कराया। बस चालक महोली सीतापुर निवासी मो शेर उर्फ़ चंदन की तहरीर पर अज्ञात के लोगों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

प्रभारी निरीक्षक नीरज सिंह ने बताया कि कुछ मोटर साइकिलों के नम्बर मौके से मिले हैं जिनसे घटना में शामिल युवकों की पहचान के प्रयास किये जा रहे हैं। इसके अलावा ट्रेवेल एजेंसी से अकबरपुर के लिए बैठे यात्रियों की सूची भी मांगी गयी है।

जानकारी के अनुसार निजी सेवा की इस बस में दिल्ली से कुछ लोग अपने अपने सामान के साथ बैठे थे। रास्ते में जेवर टोल प्लाजा पर जीएसटी अधिकारियो ने बस की जांच कर ली जिसमें इन सबका सामान बिना जीएसटी के पाये जाने पर उस पर पेनाल्टी लगा दी गयी। वहां से बस चलने के बाद इन युवकों ने विवाद शुरू कर दिया।

ये भी देखें : केजरीवाल ने तीर्थयात्रा योजना के पहली ट्रेन को दिखाई हरी झंडी

बस के रुकते ही उन्होंने बस के चालक व् परिचालक को मारना शुरू कर दिया।

उनका कहना था कि या तो बस कर्मियों ने मुखबिरी की अथवा बस को जांच के लिए क्यों रोका गया। वहां से शुरू हुआ विवाद रास्ते भर जारी रहा। यह युवक सुबह अकबरपुर बस स्टेशन पर उतर गए । बस ने जैसे ही आजमगढ़ मार्ग पर जिला मुख्यालय पार किया, न्योतरिया गांव के पास मौजूद लगभग दो दर्जन युवकों ने एक ट्रक के सहारे बस को रुकवा लिया। बस के रुकते ही उन्होंने बस के चालक व् परिचालक को मारना शुरू कर दिया।

कुछ यात्रियों ने बचाव का प्रयास किया तो उन्हें भी पिटना पड़ा। मारपीट के बाद बस में तोड़फोड़ कर सभी युवक भाग निकले। सम्भावना है कि अकबरपुर में उतर गए युवकों द्वारा ही इस घटना को अंजाम दिलाया गया। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि आरोपियों को पकड़ने के प्रयास किये जा रहे हैं।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story