×

बड़ी खबर: UP में आज से खुले स्कूल, सभी शिक्षकों का आना है अनिवार्य

जुलाई की पहली तारीक से सभी शिक्षकों को स्कूल में रहने के आदेश भी दे दिए गए है . इस दौरान उन्हें मुख्यत लॉकडाउन अवधि व गर्मी की छुट्टियों के 76 दिनों का मिड डे मील राशन व कन्वर्जन कॉस्ट को अभिभावकों तक पहुंचाने की तैयारी शुरू हो गई है

Newstrack
Published on: 1 July 2020 5:44 AM GMT
बड़ी खबर: UP में आज से खुले स्कूल, सभी शिक्षकों का आना है अनिवार्य
X

लखनऊ: 1 जुलाई यानी आज से उत्तर प्रदेश में बेसिक शिक्षा परिषद के सभी स्कूल खुल गए है . इस बात की जानकारी खुद बेसिक शिक्षा महानिदेशक विजय किरन आनंद ने दी है.

क्या हुआ परिणाम: 12 घंटे चली भारत-चीन के बीच वार्ता, ये चीजें आई सामने

शिक्षकों को स्कूल में रहने के आदेश भी दिए

उन्होंने कहा है कि शिक्षकों समेत शिक्षामित्रों व अनुदेशकों को भी स्कूल आना है. इसके साथ ही शिक्षकों ने इसका विरोध जताना शुरू कर दिया है. वहीं, शिक्षकों ने मुख्यमंत्री को पत्र लिख कर इस आदेश को अविवेकपूर्ण बताया है. उन्होंने कहा है कि शिक्षक स्कूल तक पहुंचने में काफी लम्बी दूरी तय करते हैं. ऐसे में सार्वजनिक वाहनों का उपयोग करके जाना संक्रमण की दृष्टि से उचित नहीं है .

आपको बता दे कि जुलाई की पहली तारीक से सभी शिक्षकों को स्कूल में रहने के आदेश भी दे दिए गए है . इस दौरान उन्हें मुख्यत लॉकडाउन अवधि व गर्मी की छुट्टियों के 76 दिनों का मिड डे मील राशन व कन्वर्जन कॉस्ट को अभिभावकों तक पहुंचाने की तैयारी शुरू हो गई है .

खतरे में नेपाल के PM ओली की कुर्सी, बुलाई आपात बैठक, भारत के खिलाफ…

शिक्षकों ने अपना काम पूरी इमानदारी से निभाया

वरिष्ठ बीटीसी वेलफेयर एसोसिएशन की उपाध्यक्ष शालिनी मिश्र ने बोला है कि इस लॉकडाउन में सभी शिक्षकों ने अपना काम पूरी इमानदारी और बखूबी से निभाया है . लेकिन स्कूल जाने का औचित्य नहीं समझ आ रहा जबकि स्कूलों में बच्चे नहीं होंगे .

जो गाँव भी स्कूल से या शहर से दूर है वहां सार्वजनिक वाहनों में सवारियां भर कर चलाई जाती हैं ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग नहीं रह जाती . कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए यह निर्णय ठीक नहीं है. लिहाजा इस बात पर एक बार फिर से विचार किया जाए . फिलहाल स्कूल खुलने के बाद ऐसे कई सवाल है शिक्षकों के मन में .

शिक्षकों द्वारा इस अवधि में किए जाने वाले कामों की सूची भी जारी की गई है. इसमें ऑपरेशन कायाकल्प, मानव संपदा पोर्टल, दीक्षा पोर्टल, ऑनलाइन प्रशिक्षण आदि विषय शामिल हैं.

देश-दुनिया के डाॅक्टरों से राहुल ने की बात, अब CM केजरीवाल को लिखेंगे पत्र

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story